केन्द्रीय मंत्री तोमर ने शिवपुरी में आचार्य विजयधर्म सूरि जी की समाधि के किए दर्शन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक निजी कार्यक्रम में आगमन के अवसर पर 100 वर्ष पूर्व शिवपुरी में समाधि लेने वाले प्रसिद्ध जैनाचार्य विजय धर्म सूरि जी की समाधि के दर्शन किए और आचार्य कुलचंद्र सूरि जी से आर्शीवाद लिया।

आचार्य कुलचंद्र सूरि जी ने उन्हें राष्ट्रसेवा के सभी कार्यो में सफल होने का आर्शीवाद दिया। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर को ऑर्गोनिक खेती प्रोत्साहित करने की अपील की और आर्शीवाद स्वरूप उन्हें 23वें तीर्थंकर भगवान पाश्र्वनाथ एवं आचार्य विजय धर्म सूरि जी की मूर्ति अर्पित की।

समाधि मंदिर में आगमन के अवसर पर श्वेताम्बर जैन समाज के अध्यक्ष तेजमल सांखला और उपाध्यक्ष सुनील सांड और प्रवीण लिगा सहित अन्य पदाधिकारियों ने शॉल श्रीफल एवं पगड़ी पहनाकर केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर का सम्मान किया। अपने सम्मान से श्री तोमर काफी अभिभूत हुए। आचार्य कुलचंद्र सूरि जी ने उन्हें 30 सितंबर से समाधि मंदिर में भगवान मुनि सुब्रत स्वामी जी के मंदिर की प्रतिष्ठा महोत्सव में पधारने का निमंत्रण दिया।

प्रतिष्ठा महोत्सव 30 नंबवर से 5 दिसंबर तक समाधि मंदिर परिसर में आयोजित किया जा रहा है। इसके बाद श्री तोमर ने आचार्य कुलचंद्र सूरि जी महाराज और पंन्यास प्रवर कुलदर्शन विजय जी महाराज से चर्चा की। विदित हो कि आचार्य कुलचंद्र सूरि जी महाराज की प्रेरणा से उनके कुलगुरू आचार्य विजय धर्म सूरि जी की समाधि तीर्थ स्थल के रूप में विकसित हो रही है।
G-W2F7VGPV5M