खत्म किए गए शिक्षा संकुल केंद्र को पुन: बदरवास में ही बनाया जाए: विधायक को सौंपा ज्ञापन- Badarwas News

बदरवास।
संयुक्त शिक्षक कर्मचारी मोर्चा ने बदरवास से हटाए गए शिक्षा संकुल केंद्र को पुनरू बदरवास में ही स्थापित करने की मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को एक ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में मांग की गई कि शीघ्र ही संकुल केंद्र की स्थापना ब्लॉक केंद्र बदरवास में की जाए।

शिक्षक कर्मचारी मोर्चा ने सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि बदरवास के शासकीय उत्कृष्ट हायर सेकंडरी स्कूल में संचालित संकुल केंद्र को विद्यालय के सीएम राइज स्कूल हो जाने से एक माह पहले संकुल हटा दिया गया है। बदरवास के संकुल केंद्र का विलय सुदूर क्षेत्र इंदार संकुल केंद्र में कर दिया गया है जिसके कारण आवागमन में परेशानी पैदा हो गई है।

इंदार की दूरी कई विद्यालयों से 50 से 60 किलोमीटर तक है और बदरवास शहर से भी लगभग 28 किलोमीटर की दूरी है। इंदार की अधिक दूरी तथा आवागमन के साधन न होने से एक सैकड़ा से अधिक विद्यालयों के लगभग दो से तीन सैकड़ा शिक्षक कर्मचारी परेशान हो रहे हैं क्योंकि शिक्षक कर्मचारियों को सबसे अधिक काम से संकुल केंद्र पर ही आना जाना पड़ता है।

इंदार संकुल पर भी दो संकुलों का दोहरा बोझ आ जाने से वहां भी काम का लोड अधिक हो गया है। सौंपे गए ज्ञापन में शिक्षक कर्मचारियों ने मांग की है कि बदरवास विकासखंड मुख्यालय के हटाए गए शिक्षा संकुल केंद्र को दोबारा से बदरवास शहर में ही बनाया जाए जिससे इंदार की अधिक दूरी से शिक्षकों की परेशानी खत्म हो सके।