स्टेट लेवल की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में 6 वर्षीय संभव चुनी गई सर्वश्रेष्ट प्लेयर- Shivpuri News

शिवपुरी।
6 नवंबर तक इंदौर के अभय प्रशाल स्टेडियम में आयोजित म.प्र. राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में शिवपुरी के टेबल टेनिस खिलाडिय़ों ने अपने शानदार खेल प्रदर्शन से सभी खेल प्रेमियों को आश्चर्यचकित करते हुए कई कीर्तिमान स्थापित करने में सफलता प्राप्त की ।

इस चैंपियनशिप में पूरे म.प्र. से 400 से अधिक चुने हुए खिलाडिय़ों ने विभिन्न वर्गों में भाग लिया । शिवपुरी टेबल टेनिस संघ सचिव एवं मुख्य प्रशिक्षक सुनील जैन व प्रशिक्षक कृतिका नाहटा से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस चैंपियनशिप में शिवपुरी के टेबल टेनिस खिलाडिय़ों ने अभूतपूर्व बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 4 वर्गो में मैडल जीतने में सफलता प्राप्त की ।

इस प्रतियोगिता में शिवपुरी के मनीष अरोरा के सुपुत्र 6 वर्षीय संभव अरोरा ने चाईनीज टेबल टेनिस खिलाडिय़ों की तरह जबरदस्त फुर्ती व कलात्मक खेल का प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ अपने से बड़े कई खिलाडिय़ों को हराने में सफलता प्राप्त की बल्कि उसके शानदार खेल से प्रभावित होकर उसे मध्य प्रदेश टेबल टेनिस एसोसिएशन द्वारा मध्य प्रदेश राज्य का सर्वश्रेष्ठ उभरता हुआ खिलाड़ी घोषित कर सम्मानित किया गया ।

शिवपुरी जिले का हर खेल प्रेमी उसकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर गर्व व खुशी महसूस कर रहा है शिवपुरी की ही राहुल गोयल की सुपुत्री वृद्धि गोयल ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया सबसे बड़ी बात यह है कि वृद्धि गोयल व संभव अरोरा जिन्होंने 7 महीने पूर्व ही टेबल टेनिस खेलना शुरू किया है और यह दोनों ही खिलाड़ी मध्य प्रदेश के शीर्ष खिलाडिय़ों में शामिल हो गए हैं।

शिवपुरी जिले के संघ सचिव व प्रशिक्षक सुनील जैन जो पिछले 43 सालों से खिलाडिय़ों को लगातार उच्च स्तर का प्रशिक्षण प्रदान कर रहे है व उनके सिखाए हुए 50 से अधिक खिलाड़ी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में म.प्र. का प्रतिनिधित्व करने में सफल रहे है उनके निरंतर उपलब्धियों व टेबल टेनिस में उनके शानदार योगदान को देखते हुए

इस चैंपियनशिप में उनका इंदौर के विधायक शंकर लालवानी जी के कर कमलों द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया । अंडर 15 गर्ल्स वर्ग में प्रिया वशिष्ठ व निराली गुप्ता ने उज्जैन की टीम को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया सेमी फाइनल में प्रथम वरीयता प्राप्त इंदौर की टीम से हार जाने के कारण शिवपुरी की टीम फाइनल में प्रवेश करने से वंचित रह गई और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

अंडर 19 बॉयज वर्ग में राघव शर्मा, दिव्य अग्रवाल व दीपांश कुशवाह की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की। अंडर.15 बॉयज वर्ग में राघव शर्मा व शुभांग शर्मा ने व अंडर . 13 बॉयज वर्ग में शुभांग शर्मा व संभव अरोरा की टीम ने बढिय़ा खेल का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की इस चैंपियनशिप में अंडर.13 गर्ल्स वर्ग में दिव्यांशी जैन व अंडर .11 बॉयज वर्ग में 6 वर्षीय मोक्ष जैन व 8 वर्षीय प्रवर जैन ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

शिबपुरी क्लब में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि शिवपुरी के खेल अधिकारी केण्केण्खरे द्वारा अपने उदबोधन में मण्प्रण् में इंदौर के अलावा बाक़ी सभी महानगरों व अन्य जि़लों को पीछे छोड़ते हुए टेबल टेनिस में दूसरी महाशक्ति बनने की और अग्रसर शिवपुरी जिले के खिलाडिय़ों को बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाये दी। इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को मैडल व शानदार खेल प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को शील्ड प्रदान की गई ।