झांसी तिराहे के युवक का वन विभाग का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बनाने वाला पकड़ा गया, 4 विभागों की मिली सील- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के देहात थाना में शुभम झा निवासी झांसी तिराहे ने 2 दिन पूर्व शिकायत दर्ज कराई थी। एक ठग ने उसे वन विभाग की फर्जी परीक्षा दिलवाई थी और स्पीड पोस्ट से फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी भेज दिया,लेकिन लेटर पर गौर किया तो उसमे 2 विभागो की सील लगी थी। इस शिकायत के बाद देहात थाना पुलिस इस मामले के आरोपी को पकडने के लिए जुट गई थी। देहात थाना पुलिस ने इस ठग को गिरफ्तार कर लिया है,यह फर्जी नौकरी देने वाला ठग अपने आप को शिवपुरी का बता रहा हैं और उसका बेटा ग्वालियर में चाट का ठेला लगाता हैं।

जानकारी के मुताबिक शुभम पुत्र राजेश कुमार झा निवासी झांसी तिराहा शिवपुरी से वन विभाग में 2. 50 लाख रुण् में फॉरेस्ट गार्ड की नौकरी दिलाने का लालच देकर 70 हजार रुण् ठगने वाले किशनलाल ओझा के खिलाफ देहात थाना पुलिस ने बुधवार की देर शाम धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर लिया था। पुलिस न किशनलाल ओझा के कब्जे से वन विभागए पशुपालन विभागए मत्स्य विभाग और कोऑपरेटिव सोसायटी की सीलें बरामद की हैं।

पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह इस धोखाधड़ी में अकेला है। लॉक डाउन में सब बर्बाद हो जाने पर यह कदम उठाया था। आधार कार्ड के हवाला से खुद को शिवपुरी का बता रहा है। जबकि बेटा रॉक्सी पुल ग्वालियर पर चाट का ठेला लगाता है। पुलिस ने आरोपी के गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया,जहां से उसे जेल भेज दिया।

ग्वालियर में जहां परीक्षा दिलाने वन विभाग में संपर्क होने की संभावना

टीआई विकास यादव तीन दिन से थाने से बाहर चल रहे हैं। इसलिए थाने की पुलिस इस मामले में किशनलाल से गहराई से पूछताछ और सबूत नहीं जुटा पाई हैं। केस दर्ज होने के बाद मामला विवेचना में ले लिया है। टीआई यादव का कहना है कि फरियादी के बयान के आधार पर पता लगाएंगे कि किशनलाल ने उसे किस जगह परीक्षा दिलाई थी।
G-W2F7VGPV5M