करैरा में ऑनर किलिंगः बेटी ने की लव मैरिज, शादी के 2 साल बाद दामाद की हत्या, 5 हजार रुपए बने मौत को कारण- Shivpuri News

NEWS ROOM
करैरा।
खबर शिवपुरी जिले के करैरा थाना अंतर्गत आने वाले गांव मछावली गांव से आ रही है कि गांव में अपने परिवार से मिलने आया 23 वर्षीय युवक की हत्या उसके सुसरालिया ने कर दी। युवक ने गांव की ही लडकी से 2 साल पूर्व लव मैरिज की थी, 

इसी क्रोध के कारण अपने दामाद की हत्या बंदूक के बट से पीट पीट कर दी, इतने में सुसरालियो का मन नहीं भरा तो गर्दन पर भी कुल्हाड़ी से कई बार कर दिए। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। लव मैरिज के बाद युवक के परिजन उसे गांव नहीं आने दे रहे थे, लेकिन युवक अपने चाचा के बुलाने पर 5 हजार रुपए अपनी उधारी वसूलने के लिए आया था। युवक का पिता कह रहा था कि इन 5 हजार रुपये ने मेरे बेटे की जान ले ली।

छाया से कोर्ट मैरिज करने के बाद पहली बार अपने गांव लौटा था बीरू

जानकारी के अनुसार करैरा के मछावली गांव में रहने वाला धीरू जाटव उम्र 23 साल पुत्र बृखभान जाटव का गांव की छाया पुत्री सुरेश जाटव के साथ अफेयर चल रहा था। इस अफेयर के कारण छाया का परिवार धीरू से नाराज भी रहता था उसके मिलने जुलने पर पाबंदी लगा दी गई थी इसी के कारण सन 2020 में छाया और धीरू ने घर से भागकर कोर्ट मैरिज कर ली थी,इसके बाद धीरू और छाया लौटकर अपने गांव नहीं आए और गुजरात के अहमदाबाद में रह कर नौकरी कर अपना जीवन यापन कर रहे थे।

दीपावली पर अपने से मिलने आया था अपनो ने हत्या कर दी

बताया जा रहा है कि शादी के बाद धीरू और छाया के यहां एक बेटी भी हुई। बेटी का नाम नायरा बताया जा रहा हैं। शादी के बाद धीरू अपने परिवार से संपर्क में था। इस बार दीपावली पर वह परिवार और रिश्तेदारों से मिलने आया था।

धीरू के पिता बृखभान ने बताया कि जब मुझे पता चला की धीरू गांव आ रहा है तो मैंने मना कर दिया था वह बोल भी रहा था कि अब 2 साल हो गए सब भूल गए होंगे फिर भी मैंने उसे मना कर दिया था उसने मेरी बात भी मानी और वह दीपावली पर पारागढ़ अमोल पठा गांव में रिश्तेदार बल्ली जाटव के यहां आए थे। हम सब उनसे वहीं मिलकर आए थे।

5 हजार रुपये के कारण धीरू की गई जान

बताया जा रहा है कि धीरू के चाचा के बेटे महेंद्र ने एक साल पूर्व धीरू से 5 हजार रुपए उधार लिए थे। महेन्द्र ने धीरू से फोन पर कहा था कि मैंने फसल बैच दी है और तुम 5 हजार रुपए लेने आ जाओ सभी से मिल भी जाना । उसके बुलाने पर शनिवार को धीरू अपने रिश्तेदार बल्ली जाटव के साथ बाइक से मछावली आ गया था।

पिता के सामने ही काट दिया बेटे को

शानिवार की शाम करीब 7:30 बजे धीरू रंजीत जाटव और बल्ली गांव में दुकान की तरफ चले गए थे। मैं घर पर था रात करीब साढ़े आठ बजे बल्ली दौड़ता हुआ घर आया, उसने कहा कि मामा स्वरूपा जाटव, रूप सिंह जाटवए कदम सिंह जाटवए पवन जाटवए सुरेश जाटवए जीतू जाटव और ओमकार जाटव ने धीरू के हाथ बांध दिए हैं। वह उसे पकड़कर कदम सिंह जाटव की टपरिया पर ले गए हैं।

मैं व हरीश चंद्र टपरिया की तरफ गए। वहां देखा कि कदम सिंह अपनी बंदूक के बट से धीरू को मार रहा था। ओमकार कुल्हाड़ी लिए, सुरेश, पवन, रूप सिंह, स्वरूप लाठी डंडों से मारपीट कर रहे थे। ओमकार ने धीरू की गर्दन पर कुल्हाड़ी मार दिए, मेरी आंखों के सामने ही बेटे की मौत हो गई। हमें देखकर सभी वहां से भाग गए। रात करीब 10 बजे हमने पुलिस को इसकी सूचना दी। कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

सात आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज

करैरा थाना प्रभारी सतीश चौहान ने बताया कि सूचना मिलने पर मैं खुद टीम के साथ मौके पर पहुंचा। शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। आरोपी अपने परिवार सहित गांव छोड़कर भाग गए हैं। आरोपियों में सुरेश लड़की का पिता है। बाकी आरोपी उसके भाई और परिवार के लोग हैं।

धीरू के पिता बृखभान जाटव की शिकायत पर पुलिस ने सात लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है। इसमें छाया के पिता सुरेश जाटव, ताऊ स्वरूपा जाटव, रूप सिंह जाटव ताऊ का बेटा, कदम सिंह जाटव चाचा, पवन जाटव भाई, जीतू जाटव ताऊ का बेटा एवं ओमकार जाटव ताऊ का बेटा शामिल हैं।

आरोपियों के मकान पर चलेगा बुलडोजर

हत्या की इस वारदात के बाद शिवपुरी एसपी राजेश चंदेलए एएसपी प्रवीण भूरियाए एसडीएम दिनेश चन्द्र शुक्लाए एसडीओपी संजय चतुर्वेदीए थाना प्रभारी सतीश चौहान घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी कदम जाटव की 315 बोर की राइफल का लाइसेंस निरस्त किया गया है। आरोपियों के मकान पर बुलडोजर चलाने के नोटिस भी चस्पा किए गए हैं।
G-W2F7VGPV5M