बरखेड़ा खुर्द बदरवास में सरपंच समर्थक के घर पर हमला, मां की हत्या - Shivpuri News

Bhopal Samachar
संजीव जाट@ बदरवास
। शिवपुरी जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा में बीती रात चुनावी रंजिश के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर लाठियों से जानलेवा हमला बोल दिया। हमले में एक महिला और एक पुरुष घायल हुए हैं साथ ही एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हुई हैं।

चुनावी रंजिश को लेकर शुरू हुआ था विवाद

बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा खुर्द के रहने वाले रामकृष्ण धाकड़ ने बताया कि कुछ माह पूर्व पंचायत चुनाव में बरखेड़ा खुर्द पंचायत से तोरन सिंह धाकड़ और पवन धाकड़ सरपंच का चुनाव लड़े थे जिसमें उसके परिवार के द्वारा तोरन सिंह धाकड़ के पक्ष में प्रचार प्रसार किया था। इस पंचायत चुनाव में उसके सहयोगी तोरन सिंह धाकड़ ने चुनाव को जीत लिया था। इसी बात को लेकर पवन धाकड़ उससे व उसके परिवार से रंजिश रखने लगा था।

सोते वक्त घर मे घुसकर बोला हमला

रामकृष्ण धाकड़ के अनुसार बीते रात 8:00 बजे अपने घर के बाहर के दरवाजे बंद करके सो गया था इसी दौरान रात्रि करीब 11:30 बजे उसके घर के दरवाजे को तोड़कर पवन धाकड़ और उसके कुछ साथी खेरू यादव, केशव यादव, धनीराम जाटव निवासी ग्राम आमखेड़ा घुस आए थे।

सभी ने मिलकर लाठियों से हमला बोल दिया। हमले में उसे बचाने आए उसकी मां गणेशी बाई पर भी पवन धाकड़ के सहयोगी खेरू ने लाठियों से हमला बोल दिया। जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ी। इसी दौरान उसके छोटे भाई राम भरत की पत्नी लक्ष्मीबाई भी उसे बचाने पहुंची थी परंतु पवन धाकड़ ने उस पर भी लाठियों से हमला बोल दिया। 

जिसके बाद उसे लाठी और डंडों से बेरहमी से पीटा गया चीख-पुकार सुन पड़ोस के रहने वाले मनीष धाकड़, देवेंद्र धाकड़, विकास धाकड़ उसके घर आए और बीच बचावा करवाया तब कहीं जाकर पवन धाकड़ और उसके सहयोगियों ने उसे छोड़ा और जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए।

अस्पताल में मृत घोषित कर दी बुजुर्ग महिला

रामकृष्ण धाकड़ ने हमले की सूचना तत्काल सरपंच तोरन सिंह धाकड़ को दी तोरन सिंह धाकड़ के वाहन की मदद से वह अपनी मां को उपचार कराने बदरवास के स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचा जहां उसकी मां को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

हमले और हत्या की शिकायत रामकृष्ण धाकड़ ने बदरवास थाने में पहुंचकर दर्ज कराई। बदरवास थाना पुलिस ने हत्या के मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी है। एसडीओपी विजय यादव का कहना है कि दो पक्षों में दोपहर के समय ट्रैक्टर-ट्रॉली की निकासी को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद एक पक्ष ने रात्रि के समय घर मे घुसकर कर हमला बोल दिया। हमले में एक महिला की मौत हुई है। मामला दर्ज होने के उपरांत चार में से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी हाथ काटकर आए थे रिपोर्ट करने

बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बरखेड़ा में हुए विवाद के चलते जिन आरोपियों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया वहीं आरोपी बदरवास थाने में रिपोर्ट करने के लिए आए थे। इससे पहले पुलिस के संज्ञान में उक्त मामला आ जाने के कारण आरोपी थाने में रिपोर्ट कराते गिरफ्तार कर लिए गए।

इनका कहना हैं
मेरे द्धारा घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया एव घटना को अंजाम देने वाले 4 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। 
विजय यादव
एसडीओपी कोलारस

G-W2F7VGPV5M