शिवपुरी सर्किल जेल में प्रारंभ हुई कैदियों के लिए कैंटीन सुविधा- Shivpuri News

शिवपुरी। मप्र शासन के द्वारा कैदियों के लिए जरूरी उपयोगी सामग्री उपलब्ध हो इसे लेकर कैंटीन सुविधा के लिए जिला सर्किल जेल शिवपुरी भी प्रयास कर रही थी और इस प्रयास को अब सफलता मिली और कैदियों की जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति इस कैंटीन से जेल में ही हो सकेगी, अब कैदियों के परिजनों को भी घर से कोई जरूरी सामग्री लाने की आवश्यकता नहीं वह केवल अपनी मुलाकात कर सकेंगे, कोई भी अन्य सामग्री कैदियों को परिजनों के द्वारा प्रदाय नहीं की जाएगी।

कैदियों के लिए प्रारंभ हुई कैंटीन की इस सुविधा के बारे में जानकारी दी जिला सर्किल जेल शिवपुरी के जेल अधीक्षक मनोज कुमार साहू ने जिन्होंने जेल परिसर में नवीन कैदी जेल कैंटीन शुभारंभ के बारे में बताया। इस दौरान विधि-विधान से सर्किल जेल अधीक्षक मनोज कुमार साहू के द्वारा फीता काटकर कैंदी कैंटीन सुविधा का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर उप अधीक्षक दिलीप सिंह भी मौजूद रहे

जिन्होंने बताया कि जेल विभाग और मप्र शासन को कई बार पत्र लिखकर कैदियों के लिए जीवन में आवश्यक जरूरी सामग्री जेल में ही उपलब्ध कराई जाए इसे लेकर कैंटीन खोलने की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसके बाद मप्र शासन के निर्देशन पर कैदियों के लिए कैंटीन सुविधा शुरू की गई है जिसके तहत कैदी मासिक रूप से शुल्क चुकाकर अपनी दैनिक जरूरतों की सामग्री खरीद सकेंगे और उसका उपयोग भी हो सकेगा। इस अवसर पर जेल स्टाफ भी मौजूद रहा।

यहां जेल अधीक्षक मनोज कुमार साहू ने समस्त कैदियों के परिजनों से भी आग्रह किया है कि वह अपने परिजनों से केवल मुलाकात करें और उनके लिए घर से कोई भी जरूरी सामग्री लाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सर्किल जेल में ही अब कैदियों के लिए कैंटीन की सुविधा प्रारंभ कर दी गई है।