Shivpuri News- किंग कोबरा निगल गया जिंदा तस्कर नाग, पकड़ में आने के बाद उगल दिया, पढिए हैरत भरी खबर

शिवपुरी। कहते है कि शिकारी भी स्वयं शिकार हो जाता हैं,कुछ ऐसा ही देखने को मिला आज नरवर नगर की जनता को। भारत में सबसे स्मार्ट सांप की सूची में तीसरे नंबर पर अपनी स्मार्ट नंबर का दर्जा प्राप्त करने वाले तस्कर नाग एक चूहे का शिकार कर रहा था,तभी किंग कोबरा ने इस तस्कर साप को इसके शिकार सहित निगल लिया,और इसके बाद किंग कोबरा जा घुसा एक व्यवसायी की दुकान में।

जानकारी के अनुसार जिले के नरवर के माधव चौक के रहने वाले पवन कुमार जैन की दुकान में एक जहरीला किंग कोबरा घुस गया था पवन जैन को जब यह बात पता चली तो पवन ने सफाई करवाई तो दुकान के अंदर 5 फिट का किंग कोबरा बैठा हुआ था उसे देख विमल ने स्नेक सेवर सलमान पठान को तुरंत बुलाया और सांप का रेस्क्यू करवाया।

जब सलमान ने इस किंग कोबरा का रेस्क्यू किया और इसका स्वास्थ्य चेक करने रोड पर इसको निकाला तो किंग कोबरा ने एक हैरत भरा कारनामा कर दिया। इस घटना को नरवर के सैकड़ों लोगों ने देखा। गिरफ्त में आए किंग कोबरा ने अपने मुंह से एक नाग को उगल दिया, इसमें सबसे अधिक देखने लायक यह बात थी कि जो नाग उगला गया था उसके मुंह में भी आधा चूहा फसा हुआ था।

अंदाजा लगाया जा रहा है यह शिकारी चूहे का शिकार कर रहा था उसी समय इस जहरीले किंग कोबरा ने इस शिकारी सांप को इसके शिकार सहित निगल लिया। जो घबराकर उसने अब उगल दिया था। स्नैक सेवर सलमान ने बताया कि उगला हुआ यह सांप तस्कर साप हैं यह जहरीला नही होता हैं ओर चूहे इसका सबसे पसंद का भोजन हैं। यह सांप भारत की सबसे खूबसूरत सांपो में तीसरे नंबर पर आता है।

क्या कहा दुकानदार विमल सिंह जैन ने
दुकानदार पवन जैन ने बताया कि जब सुबह होते ही में दुकान में आया तोे मेरे पड़ोसियों ने मुझे बताया किया तुम्हारी दुकान में सांप घुस गया हैं तो तुरंत ही मैंने सलमान पठान को बुलाया वह आये तो उन्होंने सांप को रेस्क्यु कर उसने जो खाया हुआ था वह निकाला तो कोबरा के अंदर से एक सांप और चूहा निकला जिसे देख हजारों की संख्या में लोग इखटठा हुए

रेस्क्यू सेवर सलमान पठान ने बताया कि यह कोबरा बहुत जहरीला होता हैं और लोगों को नुकसान पहुंचा सकता हैं, इस किंग कोबरा को इंडिया रैप या दौगुला नाग भी कहते है इसकी लम्बाई 5 फिट हैं इस सांप ने एक दूसरे सांप को निगल लिया जो कि साढे तीन फिट का हैं इस सांप को अलंकृत सांप कहते है। जो कि इंडिया में स्मार्टनेस पर तीसरे नंबर पर आता हैं।

यह जहरीला नहीं होता जिसकी बजह से यह लोगों को नुकसान नहीं पहंुचाता, जो कि खुद चूहे को अपना निशाना बनाकर बैठा हुआ था अचानक से दौगुला नाग वहां आ गया और उसने अपना भोजन चूहे और तस्कर सांप को बना लिया। उसके बाद हमने रेस्क्यू पर कोबरा को डिब्बे में बंद कर जंगल में छोड़ दिया।