जानलेवा भ्रष्टाचार:वन भूमि के अतिक्रमण को लेकर विवाद,जमकर चली लाठिया- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना अंतर्गत आने वाले भैसोरा गांव में वन भूमि के अतिक्रमण को लेकर गांव में ही रहने वाले दो पक्षों में विवाद हो गया,दोनो पक्षो में जमकर लाठियां चली,विवाद का यह वीडियो सोशल पर भी वायरल हो रहा हैं। इस झगड़े में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। जिन्हें सतनवाड़ा सहित शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वन भूमि पर कब्जा करने को लेकर हुआ दो पक्षों में विवाद

भैसोरा गांव के रहने वाले बैजनाथ धाकड़ का विवाद कमल किशोर धाकड़ निवासी भैसोरा के बीच कई बीघा वन भूमि को लेकर विवाद चल रहा था। इसी वन भूमि को जोतने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया जिसमें जमकर लाठियां चली। मौके पर हुए झगड़े का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर हाथापाई हो रही है। सुभाषपुरा थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जिले में हजारों बीघा वन भूमि पर हो चुका है कब्जाए होने लगे झगड़े

शिवपुरी जिले में अब तक हजारों बीघा वन भूमि पर अतिक्रमणकारियों के द्वारा कब्जा कर लिया गया है। वही अब वन भूमि पर कब्जा को लेकर विवाद भी सामने आने लगे हैं। हाल ही में शेरगढ़ गांव में एक युवक की वन भूमि पर कब्जा को लेकर हुए विवाद में हत्या कर दी गई थी और आज एक बार फिर शेरगढ़ जैसी घटना सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के भेसोरा गांव में घटी।

जहां वन भूमि को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठियां चली। इसके बावजूद वन विभाग अपनी जमीन पर हुए कब्जे को रोकने में नाकामयाब साबित हो रहा है,ऐसा नहीं है कि इस अतिक्रमण की जानकारी वन विभाग को नही है ऐसे अतिक्रमण वीटगार्ड से लेकर रेंजर स्तर तक मैनेज किया जाता हैं, या यूँ कह लो रेंज ऑफिसर इस अतिक्रमण का किराया वसूलते है इस कारण ही वन भूमि को अतिक्रमण से मुक्त नहीं किया जा रहा हैं इस अतिक्रमण रूपी भ्रष्टाचार का जब जानलेवा भ्रष्टाचार कह सकते है कि इस अतिक्रमण में अब आपसी विवाद भी सामने आने लगे है जिससे मारपीट और हत्या जैसे अपराध सामने आने लगे है।