सांडों की लड़ाई की चपेट में आए रिटायर्ड कर्मचारी का सिर फटा: डेढ़ साल की मासूम की मौत- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर की सडको पर आवारा जानवर जान लेवा साबित हो रहे हैं,सड़क पर विचरण करते हुए जानवर राहगीरों पर जानलेवा हमले कर रहे हैं,ऐसा ही एक मामला शहर के कोर्ट रोड पर घटित हुआ हैं। आज सुबह लगभग 11 बजे कोर्ट रोड पर आवारा सांड लड रहे थे,तभी अचानक वहां से एक बाइक सवार निकला और बाइक में आवारा सांड ने जोरदार टक्कर मार दी।

जिससे बाइक सवार का सिर फट गया जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है वही जिले के बदरवास थाने की सीमा में सड़क पर बैठे आवारा जानवरों के कारण एक दुर्घटना में डेढ़ साल की मासूम की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार आज सुबह 11 बजे के लगभग कोर्ट पर स्थित उषा प्रिटिंग प्रेस के सामने आवारा सांड के झुंड में आपस में लड़ाई हो रही थी,तभी वहां से अचानक बाइक पर रिटायर्ड कर्मचारी श्रीलाल शाक्य निकल रहे थे और इन सांड की लड़ाई में एक सांड ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी और बाइक फिसल गई और श्रीलाल शाक्य गिर गए और उनका सिर एक दुकान के चबुतरे पर लगा।

इस घटना में श्रीलाल शाक्य का सिर फट गया और ब्लड निकलने लगा। स्थानीय नागरिकों ने श्रीलाल शाक्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने श्रीलाल जाटव के सिर में टांके लगाए हैं। सडको पर आवारा जानवरों के अक्सर दुर्घटनाएं हो रही हैं,लेकिन नगर पालिका अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहा हैं।

बदरवास में बाइक के सामने आई गाय,डेढ़ साल की मासूम की मौत

बीती रात्रि बदरवास थाना क्षेत्र में अटलपुर के पास फोरलेन पर बाइक पर एक परिवार अपने घर जा रहा था। बाइक पर पति पत्नी और उनकी डेढ साल की बच्ची बैठी थी। बाइक के सामने अचानक से गाया आ गई जिससे बाइक फिसल गई और बाइक पर सवार परिवार बाइक के साथ ही फिसलता चला गया। इस घटना में डेढ़ साल की सनम पुत्री चेनु आदिवासी की मौत हो गई वही उसकी मां राजाबेटी गंभीर रूप से घायल हो गई।

सडक पर विचरण करते हुए आवारा जानवरों पर कार्यवाही करने के निर्देश भी कोलारस एसडीएम दे चुके है लेकिन कोई मामला होता है तभी प्रशासन सक्रिय होता है और पीआरओ के माध्यम से प्रेस नोट मामले के विषय में जारी करवा देते है लेकिन कार्यवाही नहीं होती हैं। अभी किसी भी पशु मालिक के खिलाफ कार्रवाई न होने के कारण पशु मालिक अपने पशुओं को खुले में छोड देते है जो राहगीरो को सडक पर संकट पैदा करते हैं।
G-W2F7VGPV5M