Shivpuri News- तेज धमाके के साथ फूट गया खजूरी का तालाब, घरो में पानी, भैस तक बह गई

शिवपुरी। शिवपुरी जनपद में आने वाले गांव खजूरी गांव में सालों पुराना तालाब भारी बारिश के चलते फूट गया। जिस वजह से तालाब का पानी खजूरी गांव के कई घरों में भर गया। किसानों के खेतों में तालाब का पानी भरने की वजह से उन्हें भारी नुकसान हुआ है।

खजूरी गांव के रहने वाले दिलीप दुबे ने बताया कि बीती रात लगभग 4 बजे तेज धमाके की आवाज के साथ उनकी नींद खुली और पल भर में तालाब का पानी उनके घर में घुस गया। तालाब के पानी की तेज लहर में उनकी दो भैंस चार गाय और दो बाइक बह गई।

दिलीप दुबे का आरोप है कि इस तालाब के पार को जानबूझकर अज्ञात लोगों के द्वारा फोड़ा गया है इसकी शिकायत उन्होंने पहले ही सिरसौद थाने सहित सरपंच सेक्रेटरी और तहसीलदार को दर्ज कराई थी कि इस तालाब को योजनाबद्ध तरीके से फोड़ा जा सकता है परंतु किसी ने उनकी सुनवाई नहीं करी थी आखिरकार अज्ञात लोगों के द्वारा तालाब के पार को फोड़ दिया गया है जिससे कई किसानों के घर में तालाब का पानी भर जाने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

जानकारी के अनुसार यह तालाब बीते साल भी इसी प्रकार रात के समय फूट गया था बीते साल भी तालाब के पास रहने वाले किसानों को नुकसान उठाना पड़ा और आज एक बार फिर तालाब के टूट जाने से ग्रामीणों को नुकसान हुआ। ग्रामीणों का कहना है उन्हें पिछली बार भी नुकसान का मुआवजा नहीं मिला था लेकिन इस बार ग्रामीणों नुकसान की भरपाई की मांग की है।