Shivpuri जिले में 5 मौतः पोहरी में फांसी, दिनारा-लुकवासा में सांप, सुभाषपुरा और तेंदुआ में एक्सीडेंट

शिवपुरी।
जिले में पिछले 24 घंटों में 5 लोगों की मौत होने के समाचार मिल रहे हैं। 2 मामले में परिजनों के अंधविश्वास के कारण मौत हुई है। सांप के काटने के बाद सर्पदंश से शिकार युवको को सीधे अस्पताल न ले जाते हुए झाड़ फूंक से जहर उतरवाने का प्रयास किया सफलता नहीं मिली जिससे उनकी मौत हो गई। वही लापरवाही के कारण थ्रेसर से एक किसान की मौत हो गई। कलोथरा फाटक पर एक्सीडेंट में 1 युवक की मौत वही एक मामला बेबी की सुसाइड का मीडिया में सुर्खियां बना है। इसमे गौर करने लायक यह बात है कि इन घटनाओं में चार लोगों की जान बच जाती अगर प्रत्येक मामले में सावधानी बरती जाती।

दिनाराः बाथरूम जाते समय आधी रात काटा सांप ने झांड फूक के कारण मौत

दिनारा थाने की सीमा में आने वाले गांव चौसीजा में रहने वाले दिलीप पुत्र कुंदन पाल बुधवार की रात करीब 8 बजे अपने घर में खटिया पर सो रहा था। दिलीप बाथरूम करने के लिए बाहर निकलकर आया तो उसे एक सर्प ने डंस लिया। दिलीप ने यह बात परिजनों को बताई तो वे उसे झाड़फूंक करने वाले ओझा के पास लेकर गए। यहां पर काफी देर तक झाड़फूंक चलती रहीए लेकिन जब आराम मिलने की जगह हालत ज्यादा तो परिजन दिलीप को लेकर करैरा अस्पताल पहुंचे। यहां पर डॉक्टरों ने दिलीप को मृत घोषित कर दिया।

लुकवासा चौकी: रमेश को खेत पर सांप ने काटा, झाड़ फूंक ने ली जान

जानकारी के मुताबिक लुकवासा के रहने वाले किसान रमेश रघुवंशी उम्र 50 साल  बुधवार की रात फसल की रखवाली के लिए खेत पर सो रहा था। इसी दौरान उसे पैर में दो से तीन बार एक सर्प ने डस लिया।  किसान ने सांप को देख लिया जिसके बाद उसने परिजनों को सूचना दी।

परिजन रमेश को झाड़फूंक कराने के लिए ग्राम रिजौदा ले गए। यहां पर आराम मिलने के बाद रमेश को अपने साथ घर ले आए। कुछ देर बाद फिर से रमेश की हालत बिगड़ी तो परिजन उसे सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर इलाज के दौरान रमेश की मौत हो गई।

सुभाषपुरा थानाः लोडिंग पलटी युवक की मौत

सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के कलोथरा फाटक पर विगत रात्रि एक अज्ञात वाहन ने फूलों से भरी लोडिंग वाहन को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे लोडिंग पलट गई और इस घटना में लोडिंग में सवार विनीत जाटव की मौत हो गई।

तेंदुआ थानाः किसान की थ्रेसिंग करते समय मौत

कोलारस विधानसभा में आने वाले तेंदुआ थाने में  मृतक करीमा जाटव के चाचा मलखान पुत्र तेजा जाटव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मंगलवार की शाम 7 बजे उसके चाचा करीमा जाटव को हाकिम पुत्र बादाम सिंह यादव निवासी पहाड़ी ने ट्रैक्टर पर बुलाया था। जिसके बुलाने पर उसके चाचा उसके खेत पर पहुंचे। जहां उसने सोयाबीन कटवाने ट्रैक्टर के साथ उसके चाचा को ग्राम रौंदा भेजा।

जहां रमेश रावत के खेत में सोयाबीन कटनी थी। उसके चाचा ने ट्रेक्टर चालू कर थ्रेसर चलाया तो थ्रेसिंग करते समय उनका हाथ थ्रेसर के अंदर चला गया। जिससे उनका दाहिना हाथ कट गया और उनका मुंह भी थ्रेसर के अंदर मसल गया और उसके चाचा की मौत हो गई।

जब सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचा तो उसके चाचा करीमा जाटव की लाश थ्रेसर में फंसी हुई थी। वहां देखा तो कटर पर काम करते समय उनके चाचा के पास सुरक्षा का कोई साधन नहीं था और थ्रेसर मालिक की इस गलती की वजह से उसके चाचा की जान चली गई।

पोहरी थाना क्षेत्रः बेबी, बेटे को लटकी मिली फांसी पर

पोहरी एसडीएम की रीडर की लाश सरकारी निवास में लटकी मिली हैं। सुबह जब मृतक का 10 साल का बेटा कोचिंग क्लास से वापस लौटा तो उसने अपनी मां को लटका देखा। उसने पड़ोसियों की इस मामले की सूचना दी। बताया जा रहा है कि रीडर का अफेयर एक पुलिस वाले से चल रहा था। पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं।

जानकारी के अनुसार महिला क्लर्क 33 वर्षीय बेबी जाटव का शव उनके सरकारी आवास में दुपट्टे से लटका मिला। बताया जाता है कि सुरेंद्र जाटव की मौत के बाद बेबी जाटव को अनुकम्पा नियुक्ति मिली थी। महिला क्लर्क ने आत्महत्या की है या हत्या कर उसके शव को लटकाया गया है, पुलिस इसकी जांच पड़ताल में जुटी हुई है। बताया जाता है कि महिला की ससुराल शिवपुरी में है। उसके पति की मौत हो चुकी है।