सलमान की गिरफ्त में आते ही किंग कोबरा ने उगल दिया चूहा और मेंढक- narwar News

नरवर। खबर जिले नरवर तहसील में आने वाले गांव कटेगरा से आ रही है कि कटेगरा गांव में गुरुवार की रात किसान प्रीतम लोधी के घर में सांप निकल आया। आधी रात निकला घर की में जाकर छुप गया। सांप होने की सूचना पर नरवर स्नेक सेवर को फोन किया गया।

बताया जा रहा है कि सलमान रात 12 बजे कटेगरा गांव पहुंचे और किसान के घर में प्रयास किया तो सांप बोरियों के पीछे छुपा था। सलमान ने बोरियो का हटाकर रेस्क्यू किया। जैसे ही सलमान की गिरफ्त में कोबरा सांप आया तो उसने कुछ देर पूर्व खाया हुआ सांप और चूहा निकल दिया।

सलमान ने बताया कि यह पकडा गया सांप किंग कोबरा हैं और इसने कुछ देर पूर्व ही मेंढक और चूहे का शिकार किया हैं। जब सांप खतरा महसूस करता है तो वह सबसे पहले हमला करने के लिए अपने आप को हल्का करता है और खाए हुए भोजन को उगलता देता हैं इसने भी ऐसा किया हैं।

किसान ने बताया कि वह सोने के लिए कमरे में गया वैसे से ही सांप छत से नीचे गिरा। मैने मोबाइल की टॉर्च जलाकर देखा तो मुझे सांप दिखा। मैने तत्काल इस सांप होने की सूचना सलमान को दी। वही इसी समय एक और सांप एक घर छोड़कर कर निकलने की सूचना सलमान को मिली यह सांप भी कोबरा था। दोनों कोबरा को पकड़ कर जंगल में छोड दिया गया।