भौंती में नीरज गुप्ता की वैन में भर रहे थे LPG गैस, लगी आग, वैन खाक- Shivpuri News

NEWS ROOM
पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती कस्बे में एक वैन में गैस रिफिल करते समय आग लग गई। उपस्थित लोगों ने आग पर काबू करने का प्रयास किया जब तक वैन को आग की लपटों ने घेर लिया।

जानकारी के अनुसार भौंती नगर के सिरसौद रोड पर स्थित दुकान के बाहर नीरज गुप्ता की वैन का चालक एलपीजी सिलेंडर के जरिए वैन में गैस रिफिल कर रहा था इसी दौरान अज्ञात कारणों के चलते गैस रिफिल करते समय आग भड़क गई देखते ही देखते वैन आग के गोले में तब्दील हो गए ग्रामीणों ने वैन में भड़की आग पर पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया परंतु उनका यह प्रयास सफल रहा।

दुकानों में आग भड़कने का बना था खतरा .
जानकारी के अनुसार जिस स्थान पर वैन में आग लगी थी उसके नजदीक कई दुकानें थी जिनमें आग लगने का खतरा मंडरा रहा था मौजूद लोगों ने एक अन्य लोडिंग वाहन की मदद से वैन को रस्सी से बांधकर बीच सड़क पर खींच कर खड़ा कर दिया इस दौरान वैन आग का गोला बनी रही इसके बाद वैन पर पुनः पानी डालकर जैसे तैसे वैन में भड़की आग पर ग्रामीणों द्वारा काबू पाया गया।

क्षेत्र में संचालित हो रही है एलपीजी गैस से स्कूली वैन .
गौरतलब है कि करैरा और पिछोर तहसील क्षेत्र में अवैध रूप से एलपीजी गैस से संचालित की जा रही है इसके अतिरिक्त क्षेत्र में अन्य वैन भी सवारी वाहनों के रूप में काम करती है जो एलपीजी गैस सिलेंडर से संचालित की जाती है बीते वर्ष भी एक वैन में भौती क्षेत्र में आग लगी थी जिसके बाद एक बड़ा हादसा होने से टल गया था और आज फिर एक बार बड़ा हादसा होते होते टल है। भौंती थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
G-W2F7VGPV5M