एक जिला एक उत्पाद: बदरवास में मैन्युफैक्चरिंग मोदी जैकेट की सक्सेस स्टोरी बताएंगे रमेश चंद्र अग्रवाल

NEWS ROOM
बदरवास।
शिवपुरी जिले के बदरवास में शुरू हुए जैकेट उद्योग को प्रदेश भर के महिला उद्यमी समूह और लघु उद्यमी प्रदेश भर में देखेंगे। इस उद्योग को शुरू करने वाले उद्योगपति रमेश चंद्र अग्रवाल से सीधा संवाद लोगों का होगा और आयोजन के दौरान में बताएंगे कि किस तरह से उन्होंने छोटी सी जगह बदरवास में इस उद्योग की शुरुआत कर देश भर में पहचान बनाई।

दरअसल एक जिला एक उत्पाद कार्यक्रम के तहत शिवपुरी की बदरवास में निर्मित होने वाली जैकेट और करेरा में उत्पादित होने वाली मूंगफली को प्रदेश भर में प्रदर्शित करने की तैयारी है। इसके लिए जिला स्तर से रूपरेखा तैयार की गई है जिसमें एक साथ चयनित

प्रदेश के जिलों में शिवपुरी का नाम भी शामिल है, जहां के उत्पाद को प्रदेश भर में एक साथ दिखाया जाएगा। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर इस वर्ष होने वाले 7 दिवसीय आयोजन में 4 नवम्बर को एक जिला एक उत्पाद प्रदर्शनी के साथ ही रोजगार दिवस कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। एमएसएमई विभाग के सचिव पी नरहरि ने प्रदेश स्तर पर होने वाले आयोजन के दृष्टिगत मप्र के सभी कलेक्टर को पत्र भी लिखा है।

जिसमें श्री नरहरि ने बताया कि जिला मुख्यालय कार्यक्रम में विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं में वर्ष 2022-23 में जिले में लाभान्वित हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति और वितरण पत्र जनप्रतिनिधियों के माध्यम से वितरित किए जाएंगे।

शिवपुरी के साथ ग्वालियर, कटनी, और जबलपुर का नाम शामिल

एक जिला एक उत्पाद से संबंधित गतिविधियों में ग्वालियर, कटनी शिवपुरी रतलाम विदिशा सागर तथा छतरपुर द्वारा उनके उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। साथ ही बायर सेलर मीट का आयोजन किया जाएगा। शेष जिलों में संबंधित एक जिला एक उत्पाद के विभागों के अधिकारियों द्वारा उनके विभागीय निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। कार्यक्रम में संबंधित विभागों, बैंकों की भागीदारी होगी और जनप्रतिनिधि भी इसमें शामिल होकर उसकी ब्रांडिंग करेंगे।

जैकेट उद्योग राष्ट्रीय स्तर पर पहचान हासिल कर रहा है

बदरवास की जैकेट अकेले प्रदेश की पहचान नहीं, वरन देश भर में लोकप्रिय हैए और विक्रय को जाती है। एक जिला एक उत्पाद के तहत उद्योग विभाग द्वारा इसे शामिल किया गया है। जिसमें बदरवास जैकेट कारोबारी रमेश अग्रवाल आयोजन में शामिल रहेंगे और बताएंगे कि किस तरह से जैकेट उद्योग उन्होंने शुरू किया और जो अब राष्ट्रीय स्तर पर पहचान हासिल कर रहा है। .
संदीप उईके, जीएम उद्योग विभाग शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M