Shivpuri Breaking news: गुर्जर और पाल समाज में खूनी संघर्ष की 1 की मौत 4 घायल, चक्काजाम

शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाने के अंतर्गत आने वाले गांव शेरगढ़ से आ रही है कि शेरगढ़ में गुर्जरों और पाल समाज के लोगों में खूनी संघर्ष हो गया हैं। इस आपसी विवाद में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोगों के गंभीर घायल हो गए। पाल समाज के लोगों ने चक्काजाम कर दिया था। परिजनों को कहना था कि इसमें वन विभाग समय पर अतिक्रमणकारियों पर कार्यवाही करता तो यह घटना नहीं होती।

जानकारी के अनुसार नरवर थाना अंतर्गत आने वाले गांव शेरगढ़ के पास स्थित 200 बीघा वन भूमि पर गुर्जर समाज के लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। इस वन भूमि पर गुर्जरों ने मूंगफली की फसल की हैं,अपनी फसल की रक्षा के लिए फसल को बचाने के लिए भूमि के चारों ओर तार फेंसिंग की है। इस फेंसिंग के कारण गांव का पशुधन जंगल में चरने नहीं जा रहा था। इस कारण इस अतिक्रमण का स्थानीय निवासी विरोध कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि बीते रोज जनसुनवाई में शेरगढ़ के ग्रामीण इस अतिक्रमण की शिकायत करने शिवपुरी आए और वन विभाग सहित जनसुनवाई में इस मामले की शिकायत को लेकर एक आवेदन सौंपा और इस मामले के निराकरण की मांग करते हुए वन भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करने की गुहार लगाई थी।

जानकारी मिल रही हैं कि इस बात से क्रोधित होकर आज सुबह गुर्जर समाज के लोग एकत्रित होकर शेरगढ़ में निवास करने वाले लाल सिंह पाल के घर हथियारों से लैस होकर पहुंच गए। बताया जा रहा हैं कि उन्होंने कहा की हमारी शिकायत क्यो की इस बात को लेकर आपस में विवाद हो गया और हथियारों से लैस होकर आए गुर्जरों ने लाल सिंह पाल को लाठी और तलवार से मारना शुरू कर दिया।

जब लाल सिंह को बचाने उसके परिजन पहुंचे तो हमलावर गुर्जरों ने बंदूकों से हवाई फायर भी किए। इस खूनी संघर्ष में पांच लोग घायल हो गए। जानकारी मिल रही है कि लाल सिंह पाल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने नरवर में चक्का जाम कर दिया हैं।