सिंध नदी में चरवाहे की डूबने से मौत, जंगल में जानवर चराने गया था।- kolaras News

कोलारस।
खबर जिले के कोलारस विधानसभा के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम लगदा में रहने वाले एक चरवाहे की सिंध नदी में डूबने से मौत हो गई। चरवाहा जंगल में जानवरों को चराने गया था,शाम को वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसे तलाशने जंगल में निकले,सिंध की घाट पर उसके कपड़े मिल गए जिससे अनुमान लगाया कि वह पानी में डूब गया।

जानकारी के अनुसार लगदा गांव निवासी महाराज सिंह लोधी उम्र 80 साल हर रोज की तरह बुधवार को अपने मवेशी चराने के लिए जंगल की तरफ गया था। दोपहर तक जब महाराज सिंह घर नहीं आया तो परिजन उसे तलाशते हुए सिंध नदी के लगदा घाट पहुंचे।

यहां पर महाराज सिंह लोधी के कपड़े घाट किनारे मिले,लेकिन वृद्ध को काफी तलाशने के बाद उसका कोई पता नही चला। परिजनों ने शाम 4 बजे रन्नौद थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से महाराज सिंह की नदी में तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।

इसके बाद पुलिस ने एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम को मौके पर बुलवाया। देर शाम लगभग 7 बजे पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, परंतु रात 9 बजे अंधेरा होने के कारण बंद करना पड़ा।

गुरुवार सुबह होते ही टीम ने लापता महाराज सिंह लोधी की तलाश शुरू की। कुछ घंटों बाद महाराज सिंह का शव घटनास्थल से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नदी के पानी में उतराता हुआ मिला।अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच व पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।