Shivpuri News- सोनाली के साथ हुई धोखाधड़ी, असोर्ट कंपनी वालों के खिलाफ मामला दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र में फरियादी सोनाली सक्सेना (प्रतीकात्मक नाम) से नौकरी दिलाने के नाम पर दो युवकों ने 10 हजार रुपए की ठगी कर ली है। लेकिन इसके बाद भी उक्त युवती को नौकरी नहीं मिली।

जब उसने आरोपियों से रुपए मांगे तो उन्होंने रुपए देने से भी इंकार कर दिया। इससे परेशान होकर फरियादी सोनाली ने दोनों आरोपी राहुल रावत और नरेंद्र गुर्जर के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला भादवि की धारा 420 के तहत दर्ज कराया है।

फरियादी सोनाली ने कोतवाली थाने में एक आवेदन पत्र प्रस्तुत कर बताया कि मैं शिवपुरी में रहती हूं और पढ़ाई करती हूं तथा नौकरी की तलाश कर रही हूं। 6 जून को सिद्धी विनायक हॉस्पिटल के पास आरोपी राहुल रावत मिला और उसने बताया कि वह असोर्ट नाम से कंपनी चलाता है। जिसमें कई लड़के लड़कियां नौकरी करते हैं।

उसने मुझसे कहा कि तुम भी कम्पनी ज्वाईन कर लो। उसकी बातों से प्रभावित होकर मैंने उसी दिन उसे रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 500 रुपए दिए। राहुल रावत ने मुझे 6 जून से 9 जून 22 तक चार दिन हॉस्पिटल के सामने वाली गली में बने ऑफिस में ट्रेनिंग दिलवाई। फिर 10 जून को 7 हजार रुपए राहुल रावत के कहने से वहीं कंपनी के मैनेजर नरेंद्र गुर्जर को फोन.पे के माध्यम से दिए।

11 जून को राहुल रावत को फिर 2 हजार रुपए दिए। लेकिन इसके बाद भी मुझे जब नौकरी नहीं मिली तो मैंने दोनों आरोपियों से अपने पैसों के संबंध में पूछा तो उन्होंने नौकरी देने से इंकार किया और पैसे भी नहीं दिए तथा कहा कि तुम्हारे पैसों से जो सामान खरीदा गया है। वह तुम्हारी आईडी से खरीदा गया है।

जबकि मेरे द्वारा कोई आईडी नहीं बनाई गई, न ही शॉपिंग की गई। आरोपियों ने मुझे काम दिलाने के बहाने मेरा आधार कार्ड और फोटो भी ले लिए थे तथा मेरे मोबाइल का भी उपयोग किया था। जिस नम्बर पर पैसे डाले हैं, वह फोन.पे नम्बर 7898780251 और फोन.पे नम्बर 7999663197 है।
G-W2F7VGPV5M