Shivpuri News- 2 माह पूर्व हुई थी शादी, मायके आई थी भाई को राखी बांधने, सांप ने डस लिया मौत

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुरवाया थाना अंतर्गत बूढ़ी बरोद में एक नवविवाहिता को सांप ने काट लिया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। नवविवाहिता पहले सावन के सोमवार को अपने मायके आई थी, लेकिन वह अचानक ही सांप को शिकार हो गई। नवविवाहिता को उसके मायके वाले ने निजी अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव ससुरालियों को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार बूढ़ी बरोद की रहने वाले रंजीत सिकरवार ने कुछ माह पूर्व ही अपनी बेटी निधि की शादी खोकंर निवासी आर्मीमैन मोहन प्रताप से हंसी खुशी के साथ की थी। पिता ने सोचा कि भारतीय सेना में पदस्थ युवक के साथ बेटी खुश रहेगी, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था। शादी के बाद निधि अपने मायके सावन का पहला त्यौहार मनाने आई थी।

पहले सावन की रस्में पूरा होने से पहले ही निधि को जहरीले सांप ने काट लिया जिससे उसकी मौत हो गई। निधि बीती रात अपने मायके में खाट पर सो रही थी। मां पिता भी पास ही में सो रहे थे। इसी दौरान निधि को जहरीले सांप ने काट लिया। सांप के काटने के बाद निधि की तबीयत बिगड़ने लगी परिजन उसे तत्काल ही शिवपुरी जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।


तबियत बिगड़ते देख डाॅक्टरों ने उसे मेडिकल काॅलेज के लिए रैफर कर दिया। लेकिन परिजन उसे ग्वालियर नहीं ले जात हुए शहर के निजी हुए ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया। लेकिन परिजन उसे ग्वालियर नहीं ले जाते हुए शहर के निजी अस्पताल ले गए। जहां इंजेक्शन के अभाव में निधि की मौत हो गई। निधि के फौजी पति के आने का इंतजार किया जा रहा है जिसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।