शिवपुरी के जयंत का हुआ राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में चयन- Shivpuri News

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला संयोजक व एड,पीयूष श्रीमती अंबिका शर्मा निवासी आदर्श नगर कॉलोनी के होनहार बैडमिंटन खिलाड़ी जयंत शर्मा के द्वारा बैडमिंटन खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अंचल शिवपुरी का नाम गौरान्वित किया गया है।

जिसमें जयंत को मप्र के मंडला में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में सीटिंग स्थान सुनिश्चित हो गया है और इस उपलब्धि के रूप में जयंत का यह चयन डबल्स में प्रथम स्थान जबकि सिंग्ल में आठवीं रैंकिंग प्राप्त कर अंचल शिवपुरी का नाम रोशन किया है। जयंत ने यह उपलब्धि अपने बैडमिंटन कोच निखिल चौकस के निर्देशन में प्राप्त की।

जानकारी देते हुए कोच निखिल चौकसे ने बताया कि शिवपुरी के जयंत शर्मा मंडला में आयोजित राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के युगल में प्रथम एवं एकल में आठवीं रैंकिंग प्राप्त किया है जो कि शिवपुरी के लिए गौरव का विषय है। निखिल के चैंप्स अकादमी के खिलाड़ी जयंत शर्मा को राज्य स्तरीय मंडला प्रतियोगिता में उच्च स्थान दिया गया है।

जहां एक ओर पुलेला गोपीचंद अकैडमी ग्वालियर एवं धार में भारतीय खेल प्राधिकरण के खिलाडिय़ों के बीच में शिवपुरी के शटलर जयंत शर्मा अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है जयंत शर्मा 6 साल की उम्र में एनसी अकादमी में खेलना चालू किया था।

2 साल ग्वालियर पुलेला गोपीचंद अकादमी में भी चयनित होकर परफॉर्म किया। इसके बाद उन्होंने सफलता के मुकाम हासिल करने के लिए शाइनिंग स्टार दिल्ली में चयनित होकर अपने शिवपुरी शहर का नाम रोशन किया है। उनकी 12 वर्षों की कड़ी मेहनत से आज मध्य प्रदेश दो राष्ट्रीय अकादमी के खिलाड़ियों के बीच बीच में जयंत को यह रैंकिंग मिलना अंचल शिवपुरी के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

बता दें कि आगामी 1 अगस्त से मध्य प्रदेश मंडला शहर में होने वाली राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए उन्हें यह रैंकिंग दी गई है जो कि एक गर्व का विषय है जयंत के पिता पीयूष शर्मा एडवोकेट एवं माता अंबिका शर्मा दोनों एवं उनके कोच की कड़ी मेहनत से निरंतर भारतीय टीम में आने का प्रयास कर रहे है।

इनका कहना है
वह एक दिन जरूर भारतीय टीम में चयनित होकर शिवपुरी शहर का नाम देश विदेश मै रोशन करेंगे ऐसी हमारी शुभकामनाएं शिवपुरी शहर के समस्त खेल प्रेमियों ने उनके आने वाले प्रतियोगिता के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।
निखिल चौकसे,शिवपुरी के बैडमिंटन कोच