Shivpuri News- गुजरात पर्यटन पर गए नवनिर्वाचित पार्षद पहुंचे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, राजे ने की पोस्ट

शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष उपाध्यक्ष पदों का चुनाव 3 अगस्त को होना है। लेकिन चुनाव से पूर्व ही भाजपा पार्षद गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पावन स्मृति में निर्मित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का अवलोकन कर उन्हें नमन किया। इसकी जानकारी स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। 

सूत्र बताते हैं कि भाजपा पार्षदों को खरीद फरोख्त की दूषित राजनीति के कुचक्र से बचाने के लिए ही चुनाव से पहले गुजरात भ्रमण पर ले जाया गया है और संभावना व्यक्त की जा रही है कि वह 2 या 3 अगस्त को ही सीधे शिवपुरी पहुंचेंगे।

यशोधरा राजे सिंधिया ने सोशल मीडिया पर बताया कि शिवपुरी के भाजपा पार्षदों ने केवडिया भ्रमण के दौरान देश की 562 रियासतों को एकता के सूत्र में पिरोने वाले अखंड भारत के प्रणेता सरदार वल्लभ भाई पटेल की पावन स्मृति में निर्मित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का अवलोकन कर उन्हें नमन किया है। 

यशोधरा राजे  ने बताया कि पार्षद प्रत्याशियों के केवडिया भ्रमण का मूल उद्देश्य सरदार पटेल के अखंड भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किए जा रहे प्रयासों से उन्हें परिचित कराना था। ताकि भाजपा पार्षद उनसे प्रेरणा लेकर पूरी निष्ठा से कार्य कर अपने क्षेत्र का विकास सुनिश्चित कर एक आदर्श प्रस्तुत करें। 

स्वतंत्र आंदोलन और स्वतंत्रता के बाद भारत को वैश्विक क्षमता का नेतृत्व प्रदान करने वाले सरदार पटेल भारत की भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा और आदर्श हैं। लेकिन स्वतंत्र भारत में उन्हें वह गौरव प्राप्त नहीं हुआ। 

जिसके वह सच्चे हकदार थे। यशोधरा राजे ने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी और उसके आस पास के मनोरम परिदृश्य को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थलीय दर्जा प्रदान करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और उसके महान नायक को अतुलनीय गौरव प्रदान किया है। आज स्टेच्यू ऑफ यूनिटी विश्व की शान है।