सरकारी जमीन विवाद में: भाई के सिर पर पत्थर पटक पटक कर की हत्या- karera News

करैरा। खबर जिले के करैरा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम दावर अली में हत्या का मामला सामने आया हैं,सरकारी जमीन को जोतने के विवाद में भाई ने भाई की हत्या सिर पर पत्थर पटक पटक कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी भाई सहित उसके अन्य साथियों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया हैं।

करैरा थानांतर्गत ग्राम दावरअली में एक भाई ने उसके द्वारा कब्जाई हुई जमीन पर कब्जा करने वाले भाई को ही पत्थर पटक कर मौत के घाट उतार दिया। जब मृतक को बचाने के लिए उसका भाई आया तो आरोपित भाई ने उसकी कनपटी पर कट्टा अड़ा दिया और उसे भी जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित भाई सहित उसके अन्य साथियों पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दावर अली निवासी हनुमंत सिंह वैश ने करीब दो साल पहले सरकारी जमीन पर कब्जा किया था। वह पिछले दो साल से उस कब्जाई हुई जमीन पर खेती कर रहा था। इसी क्रम में इस बार हनुमंत सिंह द्वारा कब्जाई हुई जमीन पर उसके चचेरे भाई सुरेंद्र सिंह वैश ने कब्जा करके खेती कर ली।

इस पर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। इसी विवाद के क्रम में रविवार की रात जब सुरेंद्र सिंह वैश उम्र 40 वर्ष अपनी बाइक पर सवार होकर करैरा में निवासरत अपने परिवार के पास जा रहा था, तभी रास्ते में उसे शिवलाल कुशवाह के कुएं के पास घात लगाए बैठे हनुमंत सिंह, मोहन सिंह, लक्ष्मीनारायण कुशवाह, शिव कुमार वैश, हरिओम वैश सहित अन्य दो लोगों ने रोक लिया और सुरेंद्र से यह कहते हुए हमला बोल दिया कि उसने हनुमंत के खेत को कैसे जोता वह आज उसे जिंदा नहीं छोडेंगे। यह कहते हुए सभी ने उसकी मारपीट करना शुरू कर दी व उसके सिर पर पत्थर पटक कर उसकी हत्या कर दी।

जब यह पूरा घटनाक्रम घटित हो रहा था, तभी मृतक सुरेंद्र और आरोपित हनुमंत सिंह वैश के चचेरे भाई जनक सिंह वैश व देवेंद्र सिंह वैश एक बाइक पर सवार होकर देवशयनी एकादशी की पूजा अर्चना करने के लिए खिरिया घाट वाले मंदिर पर जा रहे थे। जब उन्होंने भाई सुरेंद्र को पीटते हुए देखा तो देवेंद्र ने उसे बचाने का प्रयास किया।

लेकिन हनुमंत सिंह ने देवेन्द्र के सिर पर कट्टा अड़ाकर उसे बीच में पड़ने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। आरोपित सुरेंद्र को उस समय तक मारते रहे जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई। पुलिस ने जनक सिंह वैश की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर लिया है।