छोटे खां क्रिकेट अकादमी का दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में आज आयोजित होगी SPL प्रतियोगिता, DM-SP करेंगे शुभारंभ- Shivpuri News

शिवपुरी।
क्रिकेट के खेल को शिवपुरी की पहचान के रूप में दूर-दूर तक पहुंचाने वाले दिवंगत खिलाड़ियों की स्मृति को संजोने का कार्य वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां अकादमी शिवपुरी के द्वारा किया जा रहा है। विगत 35 वर्षों से शहर के पोलो ग्राउंड मैदान में मासूम बच्चों को क्रिकेट के खेल की बारीकियों को सिखाकर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य लगातार किया जा रहा है जिसमें शहर के सैकड़ों बच्चे प्रतिवर्ष ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण में भाग लेते है और इन प्रतिभाओं के प्रदर्शन को लेकर समय-समय पर प्रतियोगिता आयोजित कर उनके खेल को निखारने का कार्य भी किया जाता है।

इसी क्रम में वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा शहर के दिवंगत क्रिकेट खिलाड़ियों हमीद खान, अनुपेन्द्र सिंह माटा, बृजेन्द्र सिंह बम्बईया, दुर्गेंद्र सिंह चौहान, पवन कुशवाह, भगवत शर्मा एवं विश्राम सांठे आदि की स्मृतियों को संजोते हुए आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल प्रतियोगिता आज 16 जून से 20 जून तक स्थानीय पोलो ग्राउंड मैदान में आयोजित होने जा रही है जिसका शुभारंभ प्रात: 6 बजे कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के द्वारा संयुक्त किया जाएगा।

इन खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने का अनुकरणीय कार्य सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा के द्वारा जहां सभी टीमों के खिलाड़ियों को टी-शर्ट प्रदाय की जाऐंगी तो वहीं जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष संजय सांखला के द्वारा क्रिकेट की अन्य सामग्री अपनी ओर से प्रदाय कर इन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि यही खिलाड़ी आगे बढ़कर शिवपुरी शहर का नाम ना केवल प्रदेश देश बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर सके।

यहां दिवंगत खिलाड़ियों की स्मृति को संजोते हुए पुरस्कार और टीमों के नाम भी उन्हीं के नाम पर रखे जाएंगे ताकि हरेक दिवंगत खिलाड़ी की स्मृति प्रत्येक क्रिकेट के खिलाड़ी और क्रिकेट में रूचि रखने वाले लोगों तक पहुंच सके।

इसे लेकर शहर के वह दिवंगत क्रिकेट खिलाड़ी जो कहीं ना कहीं कोरोना जैसे काल में असमय काल का शिकार हो गए तो वहीं दूसरी ओर विभिन्न बीमारियों अथवा एकाएक हृदयघात जैसी घातक बीमारी से इस दुनिया को अलविदा कह गए है उन्हें स्मरण करते हुए यह एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता उन सभी दिवंगतों के लिए समर्पित करते हुए आयोजित की जा रही है। सभी मैच रंगीन ड्रेस में होंगे और लेदर बॉल के साथ यह मैच खेले जाऐंगें।