संगीता और रजनी ने गटका जहर, पत्नि के पैसे मांगने पर पति ने मारपीट कर खाया जहर- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में पिछले 24 घंटो में 2 नाबालिगों ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है तो वही एक युवक ने खेत पर जाकर जहर खा लिया। युवक की हालत गंभीर हैं। एक नाबालिग ने दवा समझ कर जहर खाने की बात कही हैं वही एक किशोरी से जहर खाने का कारण जानने का प्रयास कर रहे तो वह रोने लगती है।

भौंती कस्बे में निवासरत एक युवक ने सोमवार की सुबह उसकी पत्नी द्वारा बेटे के दूध के लिए पैसे मांगे जाने पर पहले तो उसकी पिटाई कर दी और फिर बाद में खुद ने भी खेत पर जाकर जहर खा लिया। युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार भौंती निवासी संजय पुत्र जगदीश विश्वकर्मा उम्र 23 साल की पत्नी संतोषी ने सोमवार की सुबह अपने पति संजय से कहा कि बेटे के लिए घर में दूध नहीं है। वह भूखा है आप 20 रुपये दे दो ताकि बेटे के लिए दूध लाकर उसे पिला दूं। इसी बात पर संजय ने लाठी से संतोषी की मारपीट कर दी।

इस पर उसके स्वजनों ने उससे नाराजगी जाहिर की तो वह अपने खेत पर चला गया। खेत पर जाने के बाद संजय ने खेत पर रखा कीटनाशक पी लिया। युवक को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। युवक का कहना है कि उसका उसके परिवार वालों से झगड़ा हो गया था, इसलिए उसने जहर खा लिया। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

मासूम रोते रही लेकिन नहीं बताया जहर खाने का कारण

एक अन्य मामले में कोलारस के ग्राम ढकरौरा में 13 साल की संगीता पुत्री हरनाम आदिवासी ने भी रविवार को कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। संगीता को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। संगीता से जब जहर खाने के कारणों के बारे में पूछा तो वह फूट-फूट कर रोने लगी। उसका कहना था कि उसने अपनी मर्जी से कीटनाशक पिया है। संगीता ने यह नहीं बताया कि कीटनाशक पीने के पीछे क्या कारण रहा।

बुखार की दवा समझ कर पी लिया कीटनाशक

एक अन्य मामले में रजनी पुत्री सियाराम बघेल उम्र 17 साल निवासी धौलागढ़ ने भी जहर खा लिया। रजनी को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। रजनी के स्वजनों के अनुसार रजनी को बुखार आ रहा था। उसकी दवा और कीटनाशक दोनों साथ-साथ रखे हुए थे। ऐसे में उसने दवा के धोखे में जहर खा लिया।