ग्राम रातौर और सिंह निवास में में खेतों में कॉलोनी उगाने गाले कमलेश शर्मा और अब्दुल पर होगी FIR- Shivpuri News

शिवपुरी।
अवैध कॉलोनी निर्माण कर्ताओं के विरूद्ध कार्रवाई के क्रम में आरोपी कमलेश पुत्र नंदकिशोर शर्मा निवासी राजेश्वरी रोड शिवपुरी और आरोपी अब्दुल सत्तार पुत्र काले खां निवासी वनबिहार कॉलोनी शिवपुरी के विरूद्ध कार्रवाई करने हेतु प्रशासन ने जनपद पंचायत शिवपुरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को अधिकृत किया है और उन्हें निर्देशित किया है कि आरोपियों के विरूद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। प्रश्राधीन भूमि का प्रबंधन शासकीय दर्ज किए जाने हेतु तहसीलदार शिवपुरी को भी आदेशित किया गया है।

आरोपी कमलेश शर्मा ने ग्राम रातौर तहसील शिवपुरी में स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 814 रकवा 0.77 हैक्टेयर से रकवा 0.10 हैक्टेयर पर अवैध कॉलोनी निर्माण की थी। जिसकी शिकायत संबंधित पटवारी ने एसडीएम को की थी। इस कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है और कॉलोनी निर्माण हेतु विधिवत अनुमति भी नहीं ली गई है और न ही कॉलोनी क्षेत्र में विकास कार्य किए गए हैं।

इसी प्रकार आरोपी अब्दुल सत्तार निवासी वन बिहार कॉलोनी ने ग्राम सिंहनिवास तहसील शिवपुरी में स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 2445 रकवा 0.39 हेक्टयर पर अवैध कॉलोनी निर्माण की है। इस कॉलोनी में भी विधिवत अनुमति प्राप्त नहीं की गई है और न ही विकास कार्य किया गया। भूमि का प्रबंधन शासकीय दर्ज किए जाने हेतु तहसीलदार शिवपुरी को आदेशित किया गया है। वहीं दोनों अवैध कॉलोनी निर्माताओं के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के आदेश भी दिए गए हैं।