भाजपा के 39 वार्डों के टिकट फाइनल यह है संभावित सूची, बड़े-बड़े दिग्गजों के कटे टिकट- Shivpuri News

शिवपुरी।
नगर पालिका शिवपुरी के 39 वाडों में और विभिन्न नगर परिषदों में पार्षद पद के प्रत्याशियों के चयन हेतु कोर कमेटी की बैठक कल देर रात तक टूरिस्ट विलेज में चलती रही। नगर पालिका शिवपुरी के पार्षद पद के चुनाव में स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थकों को अधिक टिकट मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार पार्षद पद हेतु जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष जितेंद्र जैन अपनी पत्नी ममता जैन और लायंस क्लब के पूर्व प्रांतपाल अशोक ठाकुर अपनी पत्नी किरण ठाकुर को टिकट नहीं दिया पाए। श्री जैन और श्री ठाकुर भाजपा की गुटबाजी में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जाते हैं। श्रीमति ममता जैन और श्रीमति किरण ठाकुर को अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। ममता जैन वार्ड क्रमांक 9 और किरण ठाकुर वार्ड क्रमांक 15 से टिकट की दावेदार थीं। इन दोनों वार्डों में यशोधरा राजे समर्थकों को टिकट मिला है।

वार्ड क्रमांक 3 से यशोधरा राजे खैमे से अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भानू दुबे की पत्नी नीतू दुबे और सिंधिया समर्थक विवेक अग्रवाल अपनी पत्नी को टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन समझौते के तहत वार्ड क्रमांक 3 से नीतू दुबे और वार्ड क्रमांक 37 से विवेक अग्रवाल को टिकट दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार बैठक में यशोधरा राजे के अलावा विरथरे एण्ड कम्पनी की भी खास दखलंदाजी देखने को मिली। नगर परिषद के टिकट फायनल करने में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त नरेंद्र बिरथरे और उनके भतीजे भाजपा जिला महामंत्री सोनू बिरथरे की मुख्य भूमिका रही। वार्ड क्रमांक 10 से प्रभारी मंत्री की दखलंदाजी के बाद रामसिंह यादव को टिकट दिया गया। सूत्रों के अनुसार सिंधिया समर्थक प्रदीप शर्मा को वार्ड क्रमांक 8, सुधीर आर्य को वार्ड क्रमांक 14, पदम चौकसे को वार्ड क्रमांक 21, बैजंती देशवारी को वाई क्रमांक 30, इस्माइल खां को वार्ड क्रमांक 33, विवेक अग्रवाल को वार्ड क्रमांक 37 और आरके सोलंकी और बार्ड क्रमांक 39 से टिकट दिए जाने की चर्चा है। इस तरह से 39 वार्डों में से सिंधिया समर्थक 7 लोगों को टिकट दिए गए हैं।

कई टिकटों पर वाद विवाद की स्थिति भी बनी। कोर कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य ने वार्ड क्रमांक 15 से किरण ठाकुर को टिकट दिए जाने की पैरवी भी की। प्रभारी मंत्री सिसौदिया ने भी एक-दो टिकट के लिए जिद की। बैठक में स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, जीतू जिराती, प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया, मंत्री सुरेश राठखेड़ा, रणवीर सिंह रावत, विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, जिलाध्यक्ष बाथम, प्रहलाद भारती, जसमंत जाटव, सुशील रघुवंशी सहित जिले केतीनों महामंत्रियों सोनू बिरथरे, गगन खटीक और पृथ्वीराज सिंह जादौन और मंडल अध्यक्षों विपुल जैमिनी और केपी परमार ने भाग लिया।

कोर कमेटी की बैठक के पूर्व कत्थामिल पर जिलाध्यक्ष राजू बाथम के साथ प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बैठकर प्रत्येक वार्ड में आम सहमति बनाने का प्रयास किया क्योंकि एक-एक 1 वार्ड में उम्मीदवारों की संख्या बहुत अधिक थी। सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 14 वार्डों में अपने समर्थक प्रत्याशियों के लिए टिकट की मांग की है और जिलाध्यक्ष के माध्यम से यह सूची दी गई है।

इसके पूर्व कस्थामिल पर आम सहमति बनाने के लिए यशोधरा राजे सिंधिया और जिलाध्यक्ष बाथम, नरेंद्र बिरथरे, प्रहलाद भारती, सुरेंद्र शर्मा आदि वरिष्ठ नेताओं ने बैठक कर सहमति बनाई। बैठक में अशोधरा राजे सिंधिया की मंशा यह रही कि पार्षद पद हेतु अच्छी छवि के दावेदारों को टिकट दिए जाएं ताकि अध्यक्ष पद के चुनाव में धन का बोलबाला न देखने को मिले और इस तरह की आशंकाओं को निर्मूल साबित किया जाए कि जो अध्यक्ष पद के चुनाव में 4 से 5 करोड़ रूपए खर्च करेगा वह कैसे नगर का विकास करेगा।

सूत्रों के अनुसार बैठक में वार्ड क्रमांक 6. से मंजूला जैन के टिकट का समर्थन यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। लेकिन बिरथरे बंधुओं के विरोध के कारण उनका टिकट काटकर भाजपा कार्यकर्ता जुगनू मित्तल की पत्नी को दिया गया। वार्ड क्रमांक 5 में भी टिकट को लेकर खासा विवाद देखने को मिला। इस बार्ड में पार्षद पद के टिकट हेतु मनीष गर्ग मंजू, तरुण अग्रवाल, दिनेश गर्ग गुड्डे, पालन आदि दावेदार थे। लेकिन बताया जाता है कि अंततः ओमी जैन को टिकट मिलेगा। वार्ड क्रमांक 9 से यशोधरा राजे समर्थक रनेश जैन डिम्पल की पत्नी को टिकट दिए जाने की चर्चा है। इस वार्ड में टिकट के लिए उनका अपने साडू जितेन्द्र जैन गोटू से विवाद था

यह हैं 39 वार्डो के फायनल लिस्ट इस पर लग सकती है मोहर

हालांकि नगर पालिका शिवपुरी के पार्षद पद हेतु भाजपा ने अपनो सूची अभी जारी नहीं की है। उम्मीद है कि देर शाम तक यह सूची जारी हो जाएगी। वार्ड क्रमांक 1 से अमरदीप शर्मा, वार्ड क्रमांक 2 से श्रीमति सीमा शिवहरे, वार्ड क्रमांक 3 से श्रीमति नीतू गोयल, वार्ड क्रमांक 4 से पप्पू टाल वाले, वार्ड क्रमांक 5 से ओमी जैन, वार्ड क्रमांक 6 से जुगनू मित्तल की धर्मपत्नी, वार्ड क्रमांक 7 में विवाद की स्थिति है। यहां दिलीप मुदगल की धर्मपत्नी और श्रीमति कुशवाह में से किसी एक को टिकट मिलेगा ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है।

वार्ड क्रमांक 8 से प्रदीप शर्मा, वार्ड क्रमांक 9 से डिम्पल जैन की धर्मपत्नी, वार्ड क्रमांक 10 से अनिल भटेले, वार्ड क्रमांक 11 से कपिल भार्गव या अनिल बघेल, वार्ड क्रमांक 12 से सरोज धाकड़ वार्ड क्रमांक 13 से मोनू आर्य और श्यामलाल शाक्य, वार्ड क्रमांक 14 से सुधीर आर्य, वार्ड क्रमांक 15 से अरूण पंडित की धर्मपत्नी, वार्ड क्रमांक 16 से लालजीत आदिवासी, वार्ड क्रमांक 17 से राजा यादव, वार्ड क्रमांक 18 में विवाद की स्थिति, वार्ड क्रमांक 19 में रामसिंह यादव, वार्ड क्रमांक 20 विजय विंदास, वार्ड क्रमांक 21 पदम चौकसे, वार्ड क्रमांक 22 इंद्रा राठौर, वार्ड क्रमांक 23 राजकुमारी परिहार और मुनी शर्मा, वार्ड क्रमांक 24 बलवीर यादव की धर्मपत्नी, वार्ड क्रमांक 25 गायत्री शर्मा, वार्ड क्रमांक 26 विवाद की स्थिति, वार्ड क्रमांक 27 अजय भार्गव की धर्मपत्री, वार्ड क्रमांक 28 तारा राठौर, वार्ड क्रमांक 29 मीना मुकेश बाथम, वार्ड क्रमांक 30 बैजंती देशवारी, वार्ड क्रमांक 31 पंकज महाराज की धर्मपत्नी, वार्ड क्रमांक 32 जयसिंह खटीक, वार्ड क्रमांक 33 इस्माइल खां, वार्ड क्रमांक 34 अशोक अग्रवाल, वार्ड क्रमांक 35 वासू खटीक, वार्ड क्रमांक 36 नानू खटीक, वार्ड क्रमांक 37 विवेक अग्रवाल, वार्ड क्रमांक 38 वेदांत सविता और वार्ड क्रमांक 39 आरके सोलंकी ये सूची अपुष्ट है और सूत्रों के हवाले से इसे प्रकाशित किया गया है।