आसमानी आफत: बिजली गिरने से 2 की मौत, छत से नीचे उतरने से पहले चपेट में- Shivpuri News

शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बांसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से एक बालिका और एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों मामलों में दोनों के शवों का पीएम करा कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार करैरा के ग्राम बांसगढ़ निवासी अंजली पुत्री हरिकिशन कुशवाह उम्र 15 साल सुबह करीब 11 बजे अपने खेत में भैंसों को चरा रही थी तभी एकाएक वर्षा शुरू हो गई। तेज वर्षा से बचने के लिए अंजली आम के पेड़ के नीचे पनाह ले ली। इसी दौरान तेज आकाशीय बिजली कड़की और उसी पेड़ पर जा गिरी जिसके उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। अंजली जब घर नहीं पहुची तो परिजनों ने उसे तलाशा इसी दौरान अंजली मृत अवस्था में आम के पेड़ के नीचे मिली।

आकाशीय बिजली गिरने की दूसरी घटना इसी गांव में घटित हुई जहां जनवेद पुत्र गंपू कुशवाह उम्र 45 वर्ष की मौत भी आकाशीय बिजली गिरने के चलते हुई है। जनवेद अपने घर की छत पर था। जब बारिश शुरू हुई तो वह छत से नीचे उतरने लगा। इसी दौरान तेज आवाज के साथ बिजली कड़की और जनवेद के ऊपर गिर गई जिससे जनवेद की मौके पर ही मौत हो गई। थाना प्रभारी सतीश सिंह चौहान का कहना है कि दोनों का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया है मामला विवेचना में है।