सांसद के.पी.यादव ने टाइगर सफारी, शिवपुरी पर्यटन और पेयजल व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। गुना-शिवपुरी क्षेत्रीय सांसद डॉ.के.पी.यादव शनिवार को शिवपुरी भ्रमण पर आये। उन्होंने टाइगर सफारी, शिवपुरी के पर्यटन और पेयजल की स्थिति के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। सांसद डॉ.के.पी.यादव ने माधव नेशनल पार्क में टाइगर सफारी को लेकर किए जा रहे कार्यों की प्रगति के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और निर्देश देते हुए कहा है कि यह बहुत महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है। यह शिवपुरी के पर्यटन को बढ़ावा देगा। इस पर समय सीमा निर्धारित कर तेजी से काम किया जाए। जहां कहीं सहयोग की आवश्यकता है उसके बारे में तत्काल बताया जाए। जिससे यह प्रोजेक्ट जल्दी पूरा हो सके।

सांसद डॉ.यादव ने पेयजल व्यवस्था के संबंध में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और शिवपुरी नगर पालिका के अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने शिवपुरी नगर पालिका के अधिकारियों को शहर में पेयजल की व्यवस्था व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पेयजल लोगों की प्रतिदिन की जरूरत है। जहां कहीं लाइन खराब हैं उन्हें दुरुस्त किया जाए और पानी की सप्लाई को व्यवस्थित किया जाए। गर्मी के समय में पेयजल को लेकर लोगों की शिकायत प्राप्त होती है इस पर नगर पालिका की टीम ध्यान दे। इसके अलावा शिवपुरी में पर्यटन विकास की संभावनाओं पर चर्चा की गई।

डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी शासन को टूरिज्म कन्वर्जेंस प्रोजेक्ट भेजा गया था जिसको स्वीकृति मिल गई है। इसी के तहत टूरिस्ट वेलकम सेंटर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अलावा रागिनी फाउंडेशन के सहयोग से महिलाओं के लिए सुरक्षित पर्यटन के क्षेत्र में भी काम किया जा रहा है। इसके अंतर्गत 20 महिला गाइड को प्रशिक्षण दिया गया है जो अभी माधव नेशनल पार्क में गाइड के रूप में काम कर रहे हैं। इसके अलावा मांडना आर्ट को भी प्रमोट किया जा रहा है।
G-W2F7VGPV5M