प्लांटेशन की बाउंड्री भरकर ले जा रहे थे दबंग, SDO-रेंजर ने रोका तो ट्रैक्टर छीनकर ले गए, SDO का मोबाइल तक छुडा लिया - Shivpuri News

शेखर यादव@शिवपुरी। खबर जिले के खरई तेंदुआ वन रेंज क्षेत्र से आ रही है कि खरई तेंदुआ में लगे प्लांटेशन की बाउंड्रीवाल के पत्थरो को पास के ही गांव के कुछ लोग टेक्ट्रर ट्रॉली में भरकर ले जा रहे थे। सूचना पर कोलारस एसडीओ और रेंजर अपने अमले के साथ मौके पहुंचे ओर ट्रेक्टर और ट्रॉली जब्ती की कार्रवाई की कोशिश की तो ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्रॉली को छुडा लिया,अधिकारियों ने इस घटना की मोबाइल की वीडियो बनाई तो मोबाइल तक छीन लिया।

जानकारी के अनुसार कोलारस विधानसभा के खरई तेंदुआ रेंज क्षेत्र में वन विभाग ने प्लांटेशन लगाया हैं जिसकी सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल बनाई गई हैं,बताया जा रहा हैं इस बाउंड्रीवाल को गांव के कुछ लोग ट्रेक्टर ट्रॉली मे पौधों की सुरक्षा की गई बाउंड्रीवाल के पत्थरों को दिनदहाड़े भरकर ले जा रहे थे। इस मामले की सूचना किसी ने वन विभाग को दी।

जानकारी मिल रही हैं कि बाउंड्री वॉल को जब ग्रामीण भर रहे थे तो मौके पर कोलारस एसडीओ एम के सिंह और कोलारस रेंज के अतिरिक्त प्रभारी रेंजर गोपाल जाटव ने टीम के साथ पहुंच कर जब ट्रैक्टर ट्रॉली पर कार्रवाई करनी चाही तो ग्रामीणों ने ट्रैक्टर ट्रॉली छीनकर मौके से फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि एसडीओ ने इस घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया तो ग्रामीणों ने मोबाइल भी छीन लिया और वीडियो डिलीट कर दिया। ग्रामीणों की दबंगई के आगे वन अमले की कुछ नही चली,इस मामले की जानकारी के लिए मीडिया ने एसडीओ और रेंजर से जानकारी चाही गई इस पूरी घटना से इंकार कर दिया, लेकिन मीडिया ने कहा कि इस मामले की वीडियो वायरल हो रहे हैं तो उन्होने कहा कि उक्त अपराधियों पर वन अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही कर रहे हैं तथा इसको लेकर एक आवेदन खरई तेंदुआ थाने में उक्त बदमाशों को लेकर दिया है। उन पर जल्द से जल्द एफआईआर की जाएगी।

इनका कहना
हम लोग जंगल भ्रमण पर गये हुए थे। कुछ लोग बाउंड्री वॉल से ट्रैक्टर ट्रॉली में बाउंड्री में लगे हुए पत्थर को ढो रहे थे। हम को देख कर भाग खड़े हुए। अज्ञात लोगों के खिलाफ बन अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। इसको लेकर एक आवेदन खराई तेंदुआ थाने में भी हमारे द्वारा दिया गया है। -एमके सिंह एसडीओ