PM मोदी जी ने आज शिमला से PM किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त में 21 हजार करोड़ रुपए किए ट्रांसफर - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज शिमला से 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 11वीं किस्त जारी की जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने 10 करोड़ किसानों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 21 हजार करोड़ रुपया ट्रांसफर किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी जी ने जन कल्याणकारी योजनाओं के मध्यप्रदेश के चयनित लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कार्यक्रम के माध्यम से चर्चा की। प्रधानमंत्री जी के उक्त कार्यक्रम को वर्चुअली मानस भवन में बड़ी एलईडी स्क्रीन पर देखा गया।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विकास दंडोतिया ने बताया मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष राजू बाथम, विशिष्ट अतिथि रमेश खटीक, प्रहलाद भारती जी राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हरवीर रघुवंशी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सीमा शिवहरे, मंडल अध्यक्ष विपुल जैमिनी केपी परमार, गिर्राज शर्मा, रितेश जैन, भानु दुबे, शैलजा लवंगिकर, महिला मोर्चा, भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी व गणमान्य साथी मंचासीन रहे।

अतिथियों ने मोदी सरकार के आठ साल पूर्ण होने पर सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के हितों में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत चर्चा की। जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि देश हित और जन कल्याण के लिए अपना सर्वस्व व सर्वश्रेष्ठ समर्पण करने का संकल्प लेने वाले अद्वितीय व्यक्तित्व के धनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सत्ता को सेवा का माध्यम मानकर गरीबों, किसानों, महिलाओं व वंचितों को उनके अधिकार दिए जिससे लोकतंत्र में उनका विश्वास जागा और वो देश की विकास यात्रा में सहभागी बने। अनेकों ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण इन 8 वर्षों ने आजादी के बाद के भारतीय इतिहास में एक नई स्वर्णिम गाथा लिखते हुए समस्त देशवासियों को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है।

जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि इन आठ वर्षों में सरकार ने अपनी जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं का लाभ समाज में अंतिम खड़े व्यक्ति तक पहुंचाना है। आज देश विकास के हर पैमाने में आगे बढ़ रहा है। विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं हो, अथवा शिक्षा प्रणाली में सुधार हो या, देश के भीतर सड़कों का जाल बिछाना हो अथवा, हवाई यात्राओं को सुगम बनाना हो, देश के गांव और गरीब तक हर योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए मोदी सरकार ने अभिनव प्रयास किए हैं।

देश को सशक्त बनाने और उसे खुशहाली के मार्ग में आगे बढ़ाने का कार्य पिछले 8 वर्षों में किया गया है जो आगे भी जारी रहेगा। कोरोना की विश्वव्यापी महामारी से केंद्र सरकार द्वारा जिस तरह निपटा गया आज समूचा विश्व उसकी प्रशंसा कर रहा है। भारत के वैज्ञानिक भी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने दो दो कोरोना वैक्सीन की ईजाद की और देशवासियों को इस महामारी से बाहर निकालने का सफल प्रयास किया।
G-W2F7VGPV5M