चोरी का आरोप लगने से व्यथित युवक द्वारा आत्महत्या के मामले में आरोपी पर प्रकरण दर्ज- khaniyadhana News

पिछोर। खनियाधाना पुलिस ने जांच के बाद एक युवक की आत्महत्या के मामले में आरोपी रामजीलाल लोधी पुत्र किशनलाल लोधी निवासी ग्राम कुम्हारा के विरूद्ध भादवि की धारा 306, 323 और 506 के तहत आत्महत्या उत्प्रेरक का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक युवक पर आरोपी ने अपनी बहू का चांदी का कमर बेल्ट चोरी करने का आरोप लगाया था और उसको उसके घर जाकर लातों से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी।

जिससे घबराकर युवक पुष्पेंद्र लोधी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में मृतक युवक पुष्पेंद्र लोधी की मां विमला लोधी, छोटी बहन पुष्पा लोधी निवासीगण ग्राम कुम्हारा, बडी बहन श्रीमती प्रियंका लोधी निवासी ग्राम सांकली और विजय लोधी निवासी ग्राम रमपुरा के बयान के आधार पर जांच के पश्चात आरोपी रामजीलाल के विरूद्ध युवक की आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में फरियादी श्रीमती विमला पत्नी स्व. ओमप्रकाश लोधी और उसकी लड़की प्रियंका लोधी ने थाने में आकर रिपोर्ट की थी कि उसका लड़का पुष्पेंद्र लोधी 4 मई को सुबह 8 बजे घर से पैसे लाने की कहकर निकला था और दोपहर कोहा के पेड़ के नीचे उसका पुत्र पुष्पेंद्र बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। मोटरसाइकिल पर बैठाकर उसे पिछोर अस्पताल ले गए। जहां से उसे झांसी रेफर किया गया और रास्ते में दियारा पर पुष्पेंद्र की मौत हो गई।

फरियादिया विमला लोधी ने बताया कि 3 मई को मेरे परिवार के रामजीलाल लोधी की लड़की की शादी थी। जिसमें रामजीलाल के लड़के नरेंद्र की पत्नी का चांदी का कमर बेल्ट खो गया था, तो रामजीलाल ने मेरे लड़के पुष्पेंद्र पर चोरी का आरोप लगाया और घर आकर पुष्पेंद्र को धोंस दी तथा लात मारी।

फरियादी महिला का कहना है कि हम सबने कहा कि मंदिर में पैसे रख देंगे। वहीं पैसों का इंतजाम करने पुष्पेंद्र गया था और उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने जांच में पाया कि पुष्पेंद्र पर चोरी का आरोप लगाने और उसकी रामजीलाल द्वारा मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने से प्रताड़ित होकर पुष्पेंद्र ने आत्महत्या की है।