मोदी सरकार के आठ साल पूर्ण होने पर 31 मई से बूथ स्तर पर जिले भर में होंगे विभिन्न कार्यक्रम- Shivpuri News

शिवपुरी।
मोदी सरकार के आठ साल पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के कार्यक्रम 31 मई से 15 जून तक देशभर में बूथ स्तर तक आयोजित करेगी। उक्त जानकारी जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने देते हुए बताया कि कार्यक्रम को सफल एवं प्रभावी बनाने के लिए संबंधितों को जिम्मेदारी भी सौंप दी हैं।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विकास दंडौतिया ने बताया कि 31 मई को किसान मोर्चा के नेतृत्व में प्रातः 9.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शिमला से उद्बोधन को सभी मंडलों में लाभार्थियों को एकत्रित कर बड़ी स्क्रीन लगाकर मंच बनाकर स्थानीय नेताओं का उद्बोधन तत्पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी का उद्बोधन सामूहिक रूप से सुनेंगे। साथ ही बूथ के कार्यकर्ता भी बूथ स्तर पर सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री मोदी का उद्बोधन को प्रत्येक बूथ पर सुनेंगे।

3 जून को भाजपा महिला मोर्चा द्वारा मंडल स्तर पर चौपाल लगाकर महिलाओं से संबंधित केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा करेंगी।
4 जून को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा अनुसूचित जाति बाहुल्य वार्ड एवं ग्राम पंचायत में केंद्र सरकार के आठ वर्ष की अनुसूचित वर्ग की उपलब्धियों को लेकर बस्ती संपर्क एवं चौपाल जिले के अंतर्गत अनुसूचित जाति बाहुल्य नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद के वार्ड एवं 5 या अधिक मतदान केंद्रों वाली ग्राम पंचायत लगाएंगे।
5 जून को भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा बूथ स्तर पर जिले के अनुसूचित जनजाति बाहुल्य बूथ/वार्ड/ग्राम पंचायत पर खाटला बैठक आयोजित होगी तथा अनुसूचित जन जाति छात्रावासों में संपर्क किया जाएगा।
6 जून को भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा मंडल स्तर एवं जिला केंद्र पर जल स्त्रोंतो एवं धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।
7 जून को भाजपा झुग्गी झोपडी प्रकोष्ठ एवं स्वयंसेवी प्रकोष्ठ द्वारा मंडल स्तर पर सुबह 11 बजे स्वसहायता समूह सम्मेलन, प्रधानमंत्री आवास लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चित्र भेंटकर सेल्फी लेना, भजन संध्या तथा हितग्रामी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।
8 जून को बुद्धिजीवी प्रकोष्ठए विधि प्रकोष्ठ, व्यवसायिक प्रकोष्ठ, आर्थिक प्रकोष्ठ तथा व्यापारी प्रकोष्ठ द्वारा मंडल स्तर एवं जिला केंद्र पर विख्यात हस्तियों से व्यक्तिशः संपर्क व संवाद, लेख प्रकाशन तथा सोशल मीडिया में मोदी सरकार की उपलब्धियों को लेकर विख्यात हस्तियों द्वारा वीडियो दिखाया जाएगा।
9 जून को अंत्योदय प्रकोष्ठ एवं सोशल मीडिया आईटी द्वारा बूथ स्तर पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का व्यापक प्रचार-प्रसार हितग्राहियों के वीडियो बनाकर तथा सोशल मीडिया पर प्रभावशाली व्यक्तियों के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा।
12 जून को भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा मंडल स्तर एवं जिला केंद्र पर वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वस्थ्य कर्मियों एवं टीकाकरण करने व करवाने वालों का सम्मान किया जाएगा, जन औषधि केंद्र पर पहुंचकर महत्वकांक्षी योजनाओं के संबंध में बताएंगे शासकीय अस्पताल में आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों से संपर्क किया जाएगा तथा कोविड के दौरान कोविड पीड़ितों की सेवा करते अवसान हुए चिकित्सकों के परिवारों का सम्मान किया जाएगा।
13 जून को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा जिला केंद्र एवं मंडल स्तर पर विकास तीर्थ बाइक रैली निकाली जाएगी।

कपिल बने भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक

विष्णुदत्त शर्मा प्रदेश अध्यक्ष भाजपा की सहमति से व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विकास बोन्द्रिया द्धारा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों की घोषणा की है। जिसमें कपिल जैन को व्यवसायिक प्रकोष्ठ का जिला संयोजक बनाया गया है।