सांवरिया पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे 3 हथियारी धारी बदमाश पुलिस ने पकड़े, 2 फरार - Shivpuri News

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस पुलिस ने सांवरिया पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे हथियारी धारी बदमाशों को पकडने में सफलता प्राप्त की हैं। सभी बदमाश यूपी के है और जिला जालौन से बाईको पर सवार होकर पेट्रोल पंप पर डकैती डालने आए थे,लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक खंण्डर नुमा होटल की घेराबंदी कर 3 हथियार धारी बदमाशों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की हैं वही 2 बदमाश भागने में सफल रहे है।

जानकारी के अनुसार कोलारस टीआई मनीष शर्मा को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कुछ बदमाश सांवरिया पेट्रोल पंप सेसई पर डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। इस सूचना पर टीआई मनीष शर्मा ने एसपी राजेश चंदेल को अवगत कराया। एसपी शिवपुरी के निर्देशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया के मार्गदर्शन में डकैतों को पकड़ने की योजना बनाई।

वरिष्ठ अधिकारियों निर्देशानुसार दो पार्टी बनाई गई जिसमे पार्टी क्रमांक 01 मे एस.डी.ओ.पी. कोलारस विजय यादव के साथ टी.आई. कोलारस मनीष शर्मा और पुलिस बल तथा दूसरी पार्टी उनि हुकुम सिंह माँणा चौकी प्रभारी लुकवासा के साथ पुलिस बल को रखा गया तथा साथ मे दो स्वतंत्र साक्षी भी लिये गये। दोनो पार्टियों ने करीब रात 10.00 बजे मुखबिर के बताये स्थान पुराना राजू ढाबा के खंडहर को गोपनीय रूप से घेर लिया।

खंडहर में झांक कर देखा तो एक मोबाइल की टॉर्च जलाकर 05 लोग खंडहर में जमीन पर बैठे हुए थे जो सभी उम्र में युवक नजर आ रहे थे। इन व्यक्तियों की बातचीत पुलिस बल एवं साक्षीयों द्वारा सुनी गई तो उनमें से एक लड़का बोला कि आज शनिवार था बैंक की छुट्टी थी निश्चित ही सांवरिया पेट्रोल पंप सेसई पर आज ज्यादा कैश होगा उन्हीं में से दूसरा लड़का बोला कि उस पेट्रोल पंप के आस पास बसाहट भी नहीं है में और शोएब सीधे पेट्रोल पंप के ऑफिस में घुस जाएंगे और कट्टा तथा गुप्ती दिखाकर सीसीटीवी का डीवीआर निकाल लेंगे उन्हीं में से तीसरा लडका बोला कि मैं. कफील और समीर पेट्रोल भरने वाले लड़को को कट्टे दिखाकर घेर लेंगे और उनके पास की नकदी छुड़ा लेगें आमिर तुम और शोएब पेट्रोल पंप के ऑफिस में से डीबीआर के साथ ही वहाँ के कर्मचारी पर कट्टा अड़ाकर पूरा कैश छुड़ा लेना।

तब दूसरे लड़के ने कहा कि इरफान तुम कफील और समीर के साथ पेट्रोल भरने वाले लड़कों को कट्टे अडाकर ऑफिस में ही ले आना वही सबके मोबाईल छुडा लेंगे और ऑफिस में बंद कर भाग लेंगे यदि कोई सामने आया तो बिना संकोच के गोली चला देना। हमराह साक्षियों और पुलिस बल को यह निश्चित हो जाने पर की उक्त पांचों युवक सांवरिया पेट्रोल पम्प सेसई में डकैती डालने की योजना बना रहे उपरोक्त व्यक्तियों का यह कृत्य धारा 399 400.402 भादवि तथा 11/13 एमपीडीपीके एक्ट की परिधि में आने से पुलिस बल की दोनों पार्टियों द्वारा तेजी से अंदर जाकर पांचों युवकों को फड़कने का प्रयास किया गया

किंतु उसमें से दो लडके खंडहर में से कूदकर जंगल की और झाड़ियों में भाग गये जिनका पीछा सउनि नईम खान और आर0 88 पुष्पेंद्र द्वारा किया गया शेष तीन युवकों को पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया सउनि नईम खान और आर0 88 पुष्पेंद्र रावत ने लौटकर बताया कि अंधेरे का लाभ लेकर वे दोनों लड़के भागने में कामयाब हो गये हैं।

पकड़े गये तीन युवकों के साथ पूछताछ की गई तो उनमे से एक लड़के ने अपना नाम आमिर पुत्र मोहम्मद अनोश उम्र 23 साल नि० भट्टी पुरा कालपी जिला जालौन उ0प्र0 बताया जिसकी तलाशी लेने पर पेट के अंदर कमर में बाई ओर एक कट्टा लोडेड 315 बोर का खुरसा मिला जिसका कोई लाइसेंस नहीं होने से कट्टा एवं राउण्ड विधिवत जब्त किया गया। बदमाश आमिर की जैब से ओप्पो कंपनी का एंड्रॉयड मोबाइल मिला उसे भी जब्त करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

वही दूसरी बरामश का नाम शोएब पुत्र नईम बक्स उम्र 22 साल नि० कागजी पुरा कालपी जिला जालौन उ0प्र0 बताया जिसके हाथ में पकड़े हुए थैले की तलाशी लेने पर एक अधिया 315 बोर की लोडेड तथा दो राउंड 315 बोर के जिन्दा मिले जिसका कोई लाइसेंस नहीं होने से उक्त अवैध अधिया, तीनों राउंड एवं थैला विधिवत जप्त किये गये तथा आरोपी शोएब की जेब से एक कीपैड मोबाइल सैमसंग कंपनी का मिला जिसे जब्त किया गया तथा आरोपी शोएब खान को गिरफ्तार किया गया।

वही तीसरे युवकी की पहचान कफील पुत्र अमीर खान उम्र 23 साल नि0 राजेपुरा मोहल्ला कालपी जिला जालौन उ0प्र0 बताया जो हाथ में लोहे की बिना कबर की नोकदार गुमी लिये हुए था जिसका लाइसेंस वह नहीं बता पाया आरोपी कफील द्वारा प्रस्तुत करने पर उक्त गुप्ती विधिवत जप्त की गई एवं आरोपी कफील की जेब से एक मोबाइल एंड्रॉयड एम आई कंपनी का मिला जिसे जब्त किया गया था आरोपी कफील को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी आमिर ने बताया कि मौके से जो दो लडके भागे है उनके नाम समीर खान पुत्र समीम दिवान नि० भट्टी पुरा काल्पी जिला जालौन एवं इरफान पुत्र जमील खान नि० भट्टी पुरा काल्पी जिला जालौन हाल किला पार्किंग जिला झांसी उ0प्र0 है जो दोनों भी कट्टे लिये हुए थे। आरोपी आमिर ने बताया कि वे पाचों दो मोटर साइकलों से हथियारों सहित आये थे और आज रात सांवरिया पेट्रोल पम्प पर डकैती डालने वाले थे जो थोड़ी दूर पर झाडियों मे खड़ी है।

आरोपी आमिर खान द्वारा उस स्थान पर ले जाया गया जहाँ झाड़ियों में छिपकर मोटर साईकल खड़ी थी वहां केवल एक मोटर साईकल लाल काले रंग की हीरो होंडा सीडी डीलक्स मिली जिसे आरोपी आमिर से मौके पर ही जन किया गया दूसरी मोटरसाइकिल से संभवत इरफान और समीर भाग गये थे। उपरोक्त समस्त जी गिरफ्तारी एवं मेमो की कार्यवाही टोचों की रोशनी में सम्पन्न की गईं।

उपरोक्त आरोपी गणों आमिर खान, शोएब खान कफील खान इरफान खान, समीर खान के विरुद्ध अपराध धारा 399,400,402 भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट एवं 25/27, 25 बी आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना मे लिया गया। इस कार्यवाही में एस.डी.ओ.पी. कोलारस विजय यादव के नेतृत्व में निरीक्षक मनीष कुमार शर्मा, उनि० हुकुम सिह मीणा, सउनि शत्रुघन सहस मि0 119 भूपेन्द्र तथा आर0 88 पुष्पेन्द्र प्र0आर0 43 दिलीप यादव, प्र0आर0 475 नरेश दुबे, आर0 874 प्रभजोत सिंह आर0 893 सुनील की विशेष भूमिका रही।
G-W2F7VGPV5M