शिवपुरी टॉकीज के सामने बनेगा पुलिस सहायता केन्द्र, ठेकेदार को मिला 2 मंजिला भवन का लेआउट- Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के माधव चौक चौराहे पर बना पुलिस सहायता केंद्र,वर्तमान में बनाई जा रही थीम रोड की थीम बिगाड रहा है,रोड का चौड़ीकरण होना है और यह सहायता केन्द्र उसमें रुकावट पैदा कर रहा हैं। पुलिस सहायता केंद्र को अब शिफ्ट किया जा रहा हैं। नए पुलिस सहायता केन्द्र का निर्माण शिवपुरी टॉकीज के सामने किया जा रहा हैं। 2 मंजिल बनने वाले इस सहायता केन्द्र का ले आउट भी ठेकेदार को मिल चुका हैं।

जैसा कि विदित है शहर के माधव चौक पर पुलिस सहायता केंद्र बना हैं यह सहायता केन्द्र जब बना था जब यहां से 2.लेन निकली थी,अब इस रोड को 2 लेन से 4 लेन में कन्वर्ट किया जा रहा हैं इस कारण रोड की चौड़ाई बढ़ रही हैं इस कारण यह सहायता केन्द्र अडचन पैदा कर रहा हैं और बीच शहर में यह रोड की थीम को भी बिगाड रहा था,इस कारण इस मुद्दे को मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था।

थीम रोड के लेआउट और एस्टीमेट में नही थी नया सहायता केन्द्र

जब यह मांग उठी की चौराहे से पुलिस सहायता केंद्र को हटाया जाए तो पता चला कि थीम रोड प्रोजेक्ट के ले आउट और एस्टीमेट में नए सहायता केन्द्र का कोई उल्लेख नही था और ना ही इसके निर्माण के लिए बजट। पुलिस ने भी चौराहे से अपना स्थान नही छोडना चाहती थी। पुराना तभी तोडा जाए जब नया बनाकर दिया जाए।

मंत्री ने दिया बजट,सर्व सुविधायुक्त बनेगा सहायता केंद्र

शिवपुरी विधायक और प्रदेश में कैबिनेट मंत्री के पास यह मामला पहुंचा तो उन्होने अपने विधायक निधि से नए सहायता केंद्र को बनाने के लिए प्रस्ताव मांगा और 11.16 लाख रुपए की राशि अपनी विधायक निधि से दी। अब बताया जा रहा हैं कि माधव चौक चौराहे पर पुलिस सहायता केंद्र बनेगा। स्थान परिवर्तन कर इसको शिवपुरी टॉकीज के सामने बनाया जाऐगा। यह सहायता केन्द्र 2 मंजिल का बनेगा दोनों मंजिलों पर अटैच लेट बाथ बनाए जाऐंगें।

बुधवार से शुरू होगा काम

नया सहायता केंद्र शिवपुरी टॉकीज के सामने बनाया जा रहा हैं। जानकारी मिल रही है कि ठेकेदार को इसका ले आउट मिल गया हैं,बुधवार से काम शुरू हो सकता हैं।
रणवीर सिंह यादव,ट्रैफिक प्रभारी शिवपुरी