श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में चल रहे 15 दिवसीय फिटनेस कैंप का हुआ समापन - Shivpuri News

शिवपुरी।
शरीर को फिट रखने और योग की विभिन्न क्रियाओं को ध्यान में रखते हुए स्वस्थ रहने को लेकर जिला खेल विभाग के द्वारा खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशानुसार 15 दिवसीय फिटनेस कैंप का आयोजन जिला खेल परिसर में किया गया।

यहां खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के मार्गदर्शन में 15 दिवसीय फिटनेस कैंप में विशेष रूप से प्रशिक्षण के रूप में जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल रघुवंशी के द्वारा जहां ऐरोबिक, जॉङ्क्षगंग, रनिंग, एक्सरसाइज आदि कराए गए तो वहीं योगासन की विभिन्न ध्यान क्रियाओं को लेकर श्रीमती सपन शर्मा के द्वारा 15 दिन का योग प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया।

जिसमें आनंदम विभाग से सहयोग अभय जैन के द्वारा दिया गया और योग ध्यान आदि के बारे में आनंदम विभाग की गतिविधियों को भी बताया। फिटनेस कैंप के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि क्रिकेट कोच अरुण सर रहे जबकि विशिष्ट अतिथियों में पुरुषोत्तम शर्मा इंडसंड बैंकिंग व आयशर प्रशिक्षण सहित जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

यहां 15 दिवसीय फिटनेस कैंप के दौरान भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशिस्त पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया जिसमें विशेष सहयोग देने वाले प्रशिक्षक शिशुपाल रघुवंशी, योग टीचर सपना शर्मा व आनंदम विभाग के अभय जैन को उपहार भेंट किए गए।

जबकि इस दौरान हुई प्रतियोगिताओ में तरुण अग्रवाल-संदीप वशिष्ठ व उनकी टीम को एवं नियमित रूप से फिटनेस कैंप में क्रियाओं को करने और नियमित सहभागिता के लिए श्रीमती चौहान को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। अंत में आभार प्रदर्शन तरुण अग्रवाल के द्वारा किया गया उन्होंने इस फिटनेस कैंप आयोजन को लेकर खेल विभाग के प्रयासों को सराहा।

1 जून से 30 जून तक पुन: फिटनेस व कैम्प का हो रहा आयोजन

इसके साथ जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने बताया कि एक बार फिर से एक माह के लिए कैबिनेट खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में एक विशेष फिटनेस कैंप का आयोजन पुन: किया जा रहा है जिसमें न केवल फिटनेस पर जोर दिया जाएगा बल्कि ऐरोबिक और षटकर्म योग की विभिन्न क्रियाएं कराई जाएगी ताकि स्वस्थ शरीर निरोगी काया का संदेश प्रत्येक जन-जन तक पहुंचाया जा सके। इसे लेकर जो भी इस पुन: आयोजित होने वाले फिटनेस कैंप में भाग लेना चाहते है वह स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर पहुंचकर अपना पंजीयन कराकर इस आयोजन में शामिल हो सकते है।