शिवपुरी को बाढ़ से बचाने के लिए की जाए नालों की सफाई एवं गहरीकरण: कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर शिवपुरी को कांग्रेस की पिछड़ा वर्ग महिला जिला शिवपुरी की अध्यक्ष कु शिवानी राठौर ने कलेक्टर शिवपुरी को शहर से नालों की सफाई एवं गहरीकरण के संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है।

कलेक्टर को दिए ज्ञापन के अनुसार कु.शिवानी राठौर ने बताया कि हमारे शहर के नालों की दुर्दशा के कारण शिवपुरी अल्प वर्षा होने की स्थिति में भी बाढ़ प्रभावित हो जाती है। जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित होता है, तथा आर्थिक नुकसान काफी होता है।हम सबको विदित है कि पिछले वर्ष हुए बारिश में बाढ़ आने से बहुत लोग प्रभावित हुए थे, और बाढ़ आने के पीछे का एक कारण शहर में जल निकास की दुर्लभ व्यवस्था थी।

शिवपुरी शहर को बारिश के मौसम में होने वाले नुकसान से बचाने के लिए यह जरूरी है कि बारिश प्रारंभ होने के पूर्व शहर के नालों की संपूर्ण सफाई की जाए तथा सभी जगह नालों की गहराई 8 से 10 फीट की जाए, जिससे कि बारिश के पानी को निकालने में असुविधा ना हो। शिवपुरी शहर में बाढ़ आने का केवल एक ही कारण है वह है नालों की अव्यवस्था। अतः बारिश प्रारंभ होने के पूर्व नालो की सफाई एवं गहरीकरण आवश्यक है। इस अवसर पर कु. शिवानी राठौर के साथ मालती कुशवाह, पूनम बाथम, अमन राठौर अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।