ओबीसी महासभा ने मनाई डाॅ. भीमराव अम्बेडकर जयंती - Shivpuri News

शिवपुरी। संविधान निर्माता भारत रत्न डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती आज ओबीसी समाज के पदाधिकारियों ने फतेहपुर चौराहा स्थित अम्बेडकर पार्क पहुंचकर मनाई यहां ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर भीमराव अम्बेडकर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।

इस अवसर ओबीसी महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश धाकड़ ने कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने बहुजनों के उत्थान के लिए दिन रात कार्य किया और भारत के प्रत्येक समाज के उत्थान के लिए कार्य किया। उन्होंने विश्व के सबसे बड़ा संविधान की रचना की जिसके आधार पर आज भारत की लोकतांत्रिक प्रणाली का संचालन किया जा रहा है, अम्बेडकर जी व्यक्ति नहीं एक विचार और संकल्प थे जिनके बताए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है।

ओबीसी यूनाइटेड फ्रंट के जिला अध्यक्ष एडवोकेट रामस्वरूप बघेल ने कहा कि भीमराव अम्बेडकर के विचार आज भी प्रासंगिक हैं युवाओं को अम्बेडकर द्वारा बताए मार्ग पर चलना चाहिए तथा शिक्षित, संगठित बनकर रहना चाहिए। इस अवसर पर ओबीसी महासभा के जिलाध्यक्ष प्रकाश रावत ने भी अम्बेडकर जयंती पर अपने विचार रखे। इस दौरान ओबीसी महासभा के पदाधिकारी इंजी. गिर्राज दुल्हारा, होतम सिंह बघेल, दिनेश सेन, दौलतराम वर्मा, केपी वर्मा, प्रकाश पाल, नीरज पाल, गजेन्द्र वर्मा, महेश प्रजापति मौजूद थे।