अचानक थाने में जा धमके कैप्टन कूल चंदेल: हिस्ट्रीशीटरों को बुलाया थाने, सुधरने की दी नसीहत - Shivpuri News

शिवपुरी। जब से शिवपुरी पुलिस कप्तान की कमान एसपी राजेश सिंह चंदेल ने संभाली है तब से शिवपुरी जिले में अपराधों में कमी आई है। भले ही पुलिस थाने में लोगों की फरियाद सुनने में थाना प्रभारी आनाकानी करते हो। परंतु जो एक बार पुलिस अधीक्षक यानी कप्तान कूल से मिलता है वह उनका मुरीद हो जाता है। शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल पुलिसकर्मियों से शक्ति से पेश आते है परंतु पब्लिक के लिए उतने ही सरल और सहज है। जिसके चलते शिवपुरी के लोग उन्हें कैप्टन कूल भी कहते है।

अब कैप्टन कूल आज एक अलग अंदाज में नजर आए। आज पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल ने एकाएक खनियाधाना थाने का औचक निरीक्षण किया। एसपी को अपने थाने में देखते ही पुलिसकर्मियों के चेहरे से हवाइयां उड गई। पूरा पुलिस विभाग एसपी राजेश सिंह चंदेल की इस कार्यप्रणाली से थाने में पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। तत्काल पुलिस अधीक्षक थाने पहुंचे और वहां पदस्थ थाना प्रभारी को इस थाना क्षेत्र में दर्ज हिस्ट्रीशीटरों को तत्काल थाने में उपस्थिति होने का आदेश दिया। आनन फानन में सभी हिस्ट्रीशीटर डरते डरते थाने पहुंचे।

जहां पुलिस अधीक्षक ने हिस्ट्रीशीटर बदमाशों से बात करते हुए कहा कि आगामी समय में किसी भी प्रकार की वारदात को अंजाम देने से पहले होने वाली कार्रवाई के बारे में अवगत कराया। पुलिस कप्तान की मंशा समझ हिस्ट्रीशीटर डरे दिखे। पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल के अनुसार खनियाधाना में दर्ज हिस्ट्रीशीटरों में से कुछ हिस्ट्रीशीटरों के चाल-चलन में बदलाव देखा गया। जिन्हें अपने आप में ओर बदलाव लाने के सलाह दी गई। इसके साथ ही अन्य बदमाशों को उनकी जीवन शैली में बदलाव लाने को कहा गया।

आमजन की जानी राय, पुलिस बर्ताप के बारे में जाना

खनियाधाना पहुंचे पुलिस कप्तान राजेश सिंह चंदेल के द्वारा खनियाधाना के जनता को भी बुलाकर उनका हाल जाना इसके साथ ही खनियाधाना पुलिस के बर्ताव के बारे में भी लोगों से राय ली इस मौके पर जनता से लोगों के द्वारा किए जा रहे पुलिस के वर्ताप के बारे में भी जाना। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को खनियाधाना की जनता ने क्षेत्र को शांतिप्रिय बताया।

SP बोले रूटीन चेकअप, आगे भी रहेगा जारी

खनियाधाना थाना पहुंचे एकाएक पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना था कि उनका आकस्मिक निरीक्षण था जिसमें उनके द्वारा थाने की क्रियाकलापों और जनता की राय के बारे में एकाएक जानना चाहते थे इसी के चलते खनियाधाना थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंचे और जनता की भी राय भी ली गई। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल का कहना था कि थाने में दर्ज सभी हिस्ट्रीशीटरों को बुलाकर समझाइश भी दी गई। इसके साथ ही एसपी कहा कहना था कि वह इसी तरह जिले के अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर जनता से रूबरू होंगे।