जिला गौपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति की बैठक: भूसे के बढ़े दाम बने गौंशालाओं के लिए मुसीबत - Shivpuri News

शिवपुरी।
आज कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला गौपालन एवं पशुधन संवर्धन समिति शिवपुरी की बैठक गत दिनों जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न गौशालाओं के संचालन में आ रही समस्याओं को समस्त उपस्थित गौशाला संचालकों द्वारा व्यक्त किया गया।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक निराकरण हेतु आश्वासन दिया गया। इसी तारतम्य में गौशाला संचालकों द्वारा अवगत कराया गया कि जिले में भूसा कारोबारियों द्वारा भूसे का अवैध स्टॉक कर कालाबाजारी की जा रही है जिससे भूसे के दाम अत्यधिक बढ़ रहे हैं। जिससे गौ शालाएं भूसा क्रय नहीं कर पा रही हैं। गौशालाओं को न्यूनतम दर पर भूसा व्यापारियों से भूसा उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर द्वारा जिले से बाहर भूसे के निर्यात पर पहले ही प्रतिबंध लगाया जा चुका है। इसके साथ ही भूसे की कालाबाजारी के संबंध में गौशाला संचालकों को आश्वासन दिया गया यदि किसी के द्वारा भूसे की कालाबाजारी होती है और भूसा व्यापारी नियम विरूद्ध स्टॉक करता है एवं अधिक लाभ प्राप्त करने हेतु अवैध रूप से भूसा निर्यात करता है, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।