Shivpuri News- अवैध कॉलोनाइजरों पर प्रशासन की तिरछी नजर: एडीएम ने चार कॉलोनाइजरों पर दिए FIR के आदेश

शिवपुरी। अवैध कॉलोनाइजरों के विरूद्ध चल रहे अभियान के तहत एडीएम उमेश शुक्ला ने चार अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश नगर पालिका सीएमओ शैलेष अवस्थी को दिया है। जिन कॉलोनाईजरों पर एफआईआर के निर्देश दिए गए हैं उनमें चंगेज खान, जैन, हाकिम यादव और कमलजीत सिंह शामिल हैं। यह आदेश प्रशासन ने पटवारी रिपोर्ट और तहसीलदार व एसडीएम की अनुशंसा के बाद दिया गया है। इससे पूर्व भी 6 कॉलोनाईजरों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। जिनमें महेंद्र, इंद्रपाल, रामभरोसी धाकड़, दिलीप धाकड़, रोहित सोनी और नीतेश शामिल हैं।

बताया जाता है कि शहर में जो कॉलोनियां काटी जा रही हैं, उनमें अधिकतर अवैध रूप से काटी जा रही हैं। जिनमें कॉलोनाईजरों ने बिन सक्षम अधिकार की अनुमति, बिना डायवर्सन और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की अनुमति के बिना प्लॉटों का विक्रय कर शासन को राजस्व की हानि पहुंचाई जाती है। कॉलोनाईजरों ने खरीददारों को सुविधाओं के सपने दिखाकर ऊंचे दामों में प्लॉटिंग की है।

जिसे लेकर शासन ने सख्ती अपनाई और शासन की मंशा अनुरूप अवैध कॉलोनाईजरों के खिलाफ शिवपुरी में यह अभियान चलाया गया है। जिसके तहत मौके पर पटवारी भेजकर वहां की स्थिति का पता लगाया जा रहा है और पटवारी रिपोर्ट के आधार पर तहसीलदार और एसडीएम की जांच के बाद जो कॉलोनी अवैध रूप से काटी जा रही हैं उन पर एफआईआर कराई जा रही है।