अचानक मंडी जा पहुंचे SDM जायसवाल,गंदगी को देखकर भडके,नोटिस जारी - Shivpuri News

शिवपुरी। आज शिवपुरी एसडीएम कृषि उपज मंडी के निरीक्षण पर निकले। उन्होंने सबसे पहले स्वच्छता सर्वेक्षण उपार्जन व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद वे पिपरसमां मंडी में उपार्जन कार्य को देखने पहुंचे। यहां व्यवस्था दुरुस्त नहीं मिलने पर नाराज हुए और व्यवस्था ठीक करने को कहा। ऐसा नहीं करने पर संबंधित को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने की भी बात कही।

एसडीएम गणेश जायसवाल ने ट्रेंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण कर स्वच्छता सर्वेक्षण कार्य का जायजा लिया। स्वच्छता सर्वेक्षण के मापदंडों के अनुसार सुधार के लिए आवश्यक कार्य कराने के निर्देश नगरपालिका की टीम को दिए हैं। इसके अलावा पिपरसमां मंडी में उपार्जन कार्य का निरीक्षण किया। मां अन्नपूर्णा वेयरहाउस पर चना उपार्जन का निरीक्षण किया। शासन के दिशा - निर्देशानुसार उपार्जन केंद्र पर जो आवश्यक व्यवस्थाएं नहीं थी, उन्हें सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा - यदि व्यवस्था ठीक नहीं की जाएंगी तो संबंधित को नोटिस जारी कर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सोमवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को आयोजित बैठक में जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दिए थे। कलेक्टर ने कहा था कि अपने-अपने अनुविभाग में एसडीएम क्षेत्र में भ्रमण करें और व्यवस्थाओं पर निगरानी रखें। जहां लापरवाही बरती जा रही है वहां संबंधित पर कार्रवाई भी करें।