चालान के नाम पर बाइक रोककर जब्त की, अब चोरी के केस में फसा रहा है थानेदार: परिवार बैठा भूख हड़ताल- Shivpuri City News

Bhopal Samachar
शिवुपरी। एसपी ऑफिस पर शुक्रवार को चंदनपुर विनेगा निवासी एक मोगिया परिवार भूख हड़ताल पर बैठ गया। उन्होंने सतनवाड़ा थाना प्रभारी अरविंद छारी सहित राजवीर सिंह कुशवाह पर आरोप लगाया कि यह दोनों उनके परिवार के बच्चों शिवसिंह आदिवासी व रामनिवास आदिवासी को चोरी के झूठे केस में फंसाने का प्रयास कर रहे हैं। मोंगिया परिवार की मांग थी कि दोनों को सस्पेंड किया जाए और उन्हें न्याय दिलाया जाए।

शिवसिंह का कहना है कि गुरूवार को वह अपने भांजे देव के साथ अपने चिटौरा स्थित फार्म हाउस से दूध लेकर आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उन्हें सतनवाड़ा थाना प्रभारी अरविंद छारी व राजवीर सिंह कुशवाह मिले। उन्होंने गाड़ी को तेज गति में चलाने का हवाला देकर रूकवाया व चालान के नाम पर थाने ले गए। बकौल शिवसिंह जब वह अपनी गाड़ी के कागज लेकर थाने पहुंचा तो पुलिस वाले यह कहने लगे कि तुम्हारी बाइक चोरों की बाइक के साथ पकड़ी गई है, तुम चोरी की वारदात में शामिल हो। शिवसिंह के अनुसार उन्हें चोरी के मामले में झूठा फंसाने का प्रयास किया जा रहा है।

यह है मामला
दरअसल शुक्रवार को बिनेगा चंदनपुरा स्थित सोलर प्लांट पर चोरी का प्रयास किया गया, लेकिन चौकीदार के जागने के कारण चोर अपनी बाइक छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने वहां से तीन बाइक जप्त कीं, जो गुना जिले की हैं। शिवसिंह के अनुसार इसी घटना के बाद पुलिस वालों ने उनकी बाइक को चालान के नाम पर जब्त कर लिया और तीन की जगह चार बाइक जब्त होने की बात कह कर उन्हें चोरी के झूठे केस में फंसाने का प्रयास कर रहे हैं।

पैरों में बैठकर रोए गिड़गिड़ाए, हमारा जीवन खराब मत करो

एसपी ऑफिस में एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव के सामने शिवसिंह व उसका भाई रामनिवास पैरों में बैठ कर रोने लगे। रामनिवास का कहना था कि सर, मैनें मैथ से बीएससी की है और मैं एसआई की तैयारी कर रहा हूं।

अगर मुझे चोरी के झूठे केस में फंसा दिया गया तो मेरा पूरा जीवन बर्बाद हो जाएगा। मेरा भाई शिवसिंह भी आईटीआई कर रहा है। पूरा परिवार एसडीओपी किे पैरों में गिर कर बच्चों का जीवन बर्बाद न करने की गुहार लगाने लगा, जिस पर एसडीओपी अजय भार्गव ने उन्हें आसवासन किया कि वह शनिवार को सतनवाड़ा थाने आएंगे और पूरे मामले की जांच करेंगे। उनके साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M