हैप्पीडेज स्कूल कैंपस में 12वीं क्लास के स्टूडेंट को लगी गोली,प्रबंधन बोला बहार से आई हैं - Shivpuri City News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शहर के प्रसिद्ध हैप्पीडेज स्कूल से आ रही हैं कि हैप्पीडेज स्कूल के कैंपस में 12वीं क्लास के एक स्टूडेंट को गोली लगी हैं। स्टूडेंट के परिजनों को कहना है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए हालांकि स्टूडेंट मामूली रूप से घायल हुआ हैं। गोली किसने चलाई है इसकी अभी जानकारी नहीं हैं। प्रबंधन का कहना हैं कि यह सिर्फ एक्सीडेंट गोली हर्ष फायर की हैं किसी ने बाहर रोड से चलाई है।

जानकारी के अनुसार सागर रघुवंशी उम्र 18 साल पत्र रघुवंशी निवासी अशोकनगर जिला हैप्पीडेज स्कूल में 12 का स्टूडेंट है और स्कूल के हॉस्टल में रहता है। स्टूडेंट ने बताया कि वह मंगलवार की रात लगभग 9 बजे हॉस्टिल के एक बगीचा नुमा कैंपस में अपने चार दोस्तों के साथ बैठकर पढ रहा था। गुरुवार से उसके फायनल एग्जाम थे।

स्टूडेंट ने बताया कि अचानक उसे ऐसा लगा किसी ने उसके पीछे से पत्थर मारा हैं मेरे को जोर से दर्द हुआ मेरे दोस्त मजाक समझ रहे थे,मैंने अपने दोस्त से कहा कि देखो जोर से जलन मच रही हैं। जब कपडे उतार कर देखा तो पीठ में लेफ्ट साइड से ब्लड निकल रहा था,समझ मे नही आया की कैसे मेरे को चोट लगी है।

मामले की सूचना प्रबंधन को लगी तो वहां पहुची मेरा स्कूल में ही इलाज किया गया। बच्चों ने किसी को भागते देखा कह रहे थे कि कोई बस के पीछे था। सुबह डॉक्टर आए उन्होने मेरा घाव देखा और मेरे को इंजेक्शन लगाया।

पुलिस आई, मिली गोली

बच्चे के कहना हैं कि सुबह पुलिस आई और उसे एक गोली मिली जिसे वह लेकर गई मेरे से पूछताछ की और कहा कि बाहर से चली होगी,किसी हर्ष फायर की हैं। गोली 9 एमएम की पिस्टल की बताई जा रही है।

स्कूल का प्रबंधन मामले को दबाने का प्रयास कर रहा हैं। सबसे बडी हैरानी है कि कैंपस में पुलिस आई और सिटी कोतवाली टीआई का कहना है कि हमें इस मामले की जानकारी नही है। वही प्रबंधन का मानना है कि गोली एयर गन की हैं, गोली 9 एमएम पिस्टल की बताई जा रही हैं।

सुरक्षित कैंपस में एयर गन की गोली भी कैसे चली

हैप्पीडेज स्कूल के कैंपस के चारो और बाउंड्रीवॉल है कैंपस में कैमरे लगे हैं और गार्ड पहरेदारी करते हैं। फिर एयर गन की गोली छात्र की पीठ में कैसे लगी और गोली चलाने वाला पकडा नही गया समझ से परे है। वही मौके पर पहुंचे पुलिस की टीम ने माना की गोली हर्ष फायर की और बाहर से चली है। 9 एमएम की पिस्टल की रेंज अधिकतम 30 मीटर तक होती हैं लेकिन कैंपस ऐरिया से सड़क बहुत दूर हैं बाहर से गोली आ ही नहीं सकती है,अब यह समझ से परे हैं कि स्कूल कैंपस इस मामले को क्यों दबा रहा है।

परिजनों ने कहा जांच होनी चाहिए

सागर रघुवंशी के अंकल जयप्रकाश रघुवंशी का कहना है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। पुलिस में मामला दर्ज होना चाहिए। हॉस्टल के अधीक्षक का कहना हैं कि गोली ऊपर से आई हैं,लेकिन हमे ऐसा लगता है कि यह हमला हैं हमारे साथ बच्चे के साथ साथ अन्य बच्चों को भी खतरा है।

इनका कहना हैं
ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नही आया हैं और ना ही इस प्रकार की सूचना हमें मिली हैं फिर भी हम मामले को दिखवा लेते हैं
सुनील खेमरिया,टीआई सिटी कोतवाली

यह इतनी बड़ी घटना नही है बच्चे को हल्की से खरौंच आई हैं,एयर गन किसी से चली हैं,एयर गन की गोली दरवाजे में लगी हैं किस ने चलाई हैं जानकारी नहीं है।
महेंद्र उपाध्याय प्रबंधन हॉस्टल इंजार्च हैप्पीडेज स्कूल
G-W2F7VGPV5M