चौथ वसूली: खदान पर हथियारबंद बदमाशों पर हमला, रॉयल्टी में मांगा हिस्सा, स्टाफ की मारपीट- Shivpuri News

शिवपुरी।
बम्हारी थाना क्षेत्र के पथरौली में धन्नो के कटस्टोन पत्थर की खदान पर डेढ़ दर्जन से अधिक हथियारबंद बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया और खदान के मुनीम हरनाम गुर्जर सहित अन्य स्टाफ के साथ मारपीट की। बदमाशों ने बंदूक की नोंक पर मुनीम को धमकाकर उससे खदान को जारी की गई रॉयल्टी में से अपनी हिस्सेदारी मांगी।

बाद में खदान संचालक भाजपा नेता व पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष जंडेल सिंह गुर्जर के मोबाइल पर फोन लगाकर उन्हें धमकी भी दी। इस मामले में भाजपा नेता जंडेल सिंह गुर्जर की रिपोर्ट पर से 5 नामजद बदमाश पप्पू पहलवान, गब्बर गुर्जर, राजा गुर्जर निवासी मगरौनी और टीका गुर्जर निवासी गढौली और जगभान गुर्जर निवासी कैखोदा सहित 15 अन्य लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 294, 506, 387, 147, 148, 149 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

भाजपा नेता जंडेल सिंह पुत्र परमाल सिंह गुर्जर निवासी लखनवां ने जानकारी देते हुए बताया कि वह खेती और ठेकेदारी का काम करते हैं। ग्राम बम्हारी के पथरौली में धन्नो कटस्टोन पत्थर की खदान है। जिसकी लीज अशोक शर्मा के नाम से है और श्री शर्मा की ओर से वह खदान चलाते हैं।

जहां खदान को उनका मुनीम हरनाम गुर्जर निवासी बम्हारी देखता है। अभी कुछ दिन पहले पप्पू पहलवान उर्फ मोहर सिंह गुर्जर निवासी बम्हारी के ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच 2081 वहां आया था। जिसने पत्थर भरा और उसकी रॉयल्टी काटी गई। इस तरह आरोपी पप्पू पहलवान ने पांच बार रॉयल्टी कटा ली। लेकिन उसका भुगतान करने से उसने मना कर दिया और कहा कि वह किसी तरह की रॉयल्टी का पैसा नहीं देगा।

अगर उन्हें खदान चलानी है तो रॉयल्टी से आने वाली रकम का एक हिस्सा उसको भी चाहिए नहीं तो वह खदान बंद करवा देगा। इस बात को लेकर पप्पू पहलवान और उसके मुनीम के बीच कहा सुनी हो गई और 2 जनवरी की शाम को उनके पास मुनीम का फोन आया जिसने उन्हें बताया कि पप्पू पहलवान 20 लोगों के साथ स्कॉर्पियो कार और मोटर सायकल से आया है और वह आपको, मुझे और कारीगर तेजसिंह आदिवासी को गालियां दे रहा है और उनके पास बंदूके भी हैं। इस सूचना के बाद वह वहां जाने के लिए रवाना हुए।

लेकिन इससे पहले ही बदमाशों ने उनके स्टाफ के साथ मारपीट कर वहां जमकर उत्पात मचाया और बंदूक लहराकर पूरे स्टाफ को वहां से भगा दिया और खदान पर कब्जा कर लिया। चूकि बदमाशों की संख्या अधिक थी और वह हथियारों से लैस थे। इसलिए स्टाफ के कहने पर वह मौके पर नहीं पहुंचे। नहीं तो बदमाश उनके साथ कोई बड़ी घटना घटित कर देते। उनके मुनीम हरनाम ने उन्हें बताया कि पप्पू पहलवान के साथ गब्बर गुर्जर, राजा गुर्जर, टीका गुर्जर और जगभान सिंह गुर्जर थे, जिन्हें वह जानता है, जबकि अन्य 15 लोगों को वह नहीं जानता।

जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में की और इसी दौरान उनके मोबाइल नम्बर 8319932954 पर राजा गुर्जर के मोबाइल नम्बर 9098796308 का फोन आया। जिसने उन्हें गंदी-गंदी गालियां दी और कहा कि वह खदान पर न आए नहीं तो उसे जान से जान से मार दिया जाएगा और उसने फोन काट दिया। इस धमकी से वह इतने भयभीत हो गए कि उन्होंने रिपोर्ट करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। बाद में परिवार के लोगों ने उनका हौसला बढ़ाया तो वह हिम्मत जुटाकर कल थाने पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज करा दी।