अनूठी पहल: लायंस क्लब साउथ ने लगाये पटेल पार्क में दाना-पानी एटीएम- Shivpuri News

शिवपुरी।
लायंस क्लब शिवपुरी साउथ की शिवपुरी इकाई ने आज नगर पालिका परिषद शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 31 में स्थित पटेल पार्क में पल रहे पशु पक्षियों के लिए दाना पानी एटीएम बैंक लगाए। लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन का कहना है कि यह दाना पानी एटीएम बैंक इस मकसद से लगाए गए हैं कि पार्क घूमने आने वाले लोग यदि स्वेच्छा से चाहे तो पटेल पार्क में पल रहे पशु पक्षियों के लिए गेहूं, बाजरा वह हरी सब्जियों जैसी सामग्री का दान कर पुण्य कमा सकें।

क्लब सचिव हेमंत नागपाल का कहना है कि लोगों में दान के प्रति रुचि तो बड़ी है लेकिन दान करने के लिए उचित माध्यम नहीं मिल पाता। उनका कहना था कि वह अक्सर पटेल पार्क में आते हैं जहां पल रहे सैकड़ों पशु पक्षियों के लिए दाना पानी की आवश्यकता रहती है जिसे वैसे तो पटेल पार्क विकास समिति सहजता से पूरा कर रही है लेकिन फिर भी यदि इस नेक काम में हम भी कुछ सहयोग कर सकें तो यह सेवा का एक अच्छा माध्यम हो सकता है।

इसी मंशा के साथ पटेल पार्क में दो दाना पानी एटीएम बैंक लगाए गए हैं। एक एटीएम बैंक अशोक वाटिका के ठीक बाहर लगाया गया है, अशोक वाटिका में 2 सैकड़ा से अधिक कबूतरों के अलावा खरगोश, गिनीपिग,खरगोश व बत्तख पल रहे हैं वहीं पार्क में दूसरा एटीएम वँहा लगाया गया है जहां तकरीबन 3 सैकड़ा से अधिक रंग बिरंगी चिड़िया व तोते पल रहे हैं।लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन ने सभी शहर वासियों से अपील की है

कि वह जब भी पार्क घूमने जाएं तो अपने साथ स्वेच्छा से जो समझे व अन्न व सब्जी ले जा सकते हैं जिनका उपयोग पार्क में पल रहे पशु पक्षियों के लिए किया किया जा सके। पार्क संरक्षक अशोक अग्रवाल ने लायंस क्लब शिवपुरी साउथ का दाना पानी एटीएम बैंक उपलब्ध कराने के लिए आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष राकेश जैन के अलावा सचिव हेमंत नागपाल रविंद्र गोयल सौरव सांखला पारस जैन विवेक अग्रवाल व पार्क घूमने आए लोग शामिल रहे।