क्रेडिट कार्ड के जरिए ठगी: किसानों के बना दिए क्रेडिट कार्ड, पैसे निकाल लिए हजारों का कर्जदार बना दिया- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर से आ रही है। जहां एक युवक पर किसानों ने ठगी का आरोप लगाया है। इस मामले की शिकायत पीडित ने पुलिस थाना कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी को उठबा लिया। उसके बाद आरोपी ने किसानों के पैसे बापिस करने का आश्वासन देकर थाने में अपनी कार रखकर चला गया और उसके बाद पुलिस पर ही 1 लाख रूपए बसूलने की शिकायत पुलिस अधीक्षक से कर डाली।

जानकारी के अनुसार हाथीखाना निवासी युवक उदल सिंह कुशवाह और रहमान खान निवासी कूंअरपुर ने पुलिस अध़ीक्षक को शिकायत करते बताया कि उन्हे रविकांत पुत्र गंगाराम ओझा निवासी फतेहपुर कोठी नंबर 26 के पास ने इंडिया बूल्स क्रेडिट कार्ड बनवाया। उक्त कार्ड को युवक के खाते से भी जोड दिया। उसके बाद उस कार्ड का आरोपी रविकांत ने गलत उपयोग करते हुए ओटीपी लेकर युवक के कार्ड से शॉपिंग कर ली।

आरोप है कि युवक ने रहमान के खाते से 75 हजार और उदल के खाते से लगभग 50 हजार रूपए पार किए है। इस मामले की शिकायत पीडितों ने पुलिस अधीक्षक से की। जहां पुलिस ने इस आरोपी को हिरासत में लेते हुए आरोपी ने जल्द से जल्द पैसे बापिस करने की बात कोतवाली पुलिस से कही। उसके बाद पुलिस ने उक्त आरोपी की अल्टो कार को कोतवाली में रखबाते हुए पैसे बापिस करने को कहा।

उसके बाद उक्त आरोपी ने कोतवाली पुलिस की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए एक लाख रूपए बसूली करने का आरोपी लगाया। जिसपर टीआई सुनील खेमरिया ने बताया है कि उक्त आरोपी ने लोगों के पैसे ले लिए थे। जिसपर उसने और पीडितों ने पैसे देने पर राजीनामा करने की बात कही थी। जिसके चलते युवक की कार को थाने में रखबाते हुए पीडितों के एक लाख रूपए बापिस करने की कहा है। अब वह शिकायत क्या कर रहा है यह हमें नहीं पता।

इनका कहना है।
लोगों ने अपने अपने कार्डो से शॉपिंग की है। मेरी दुकान पर तो कई तरह के कस्ट्यूमर आते है। जो शॉपिंग करते है। अब हमें क्या पता कि किसका कार्ड है और कौन क्या शॉपिंग कर रहा है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने मेरी गाडी रख ली है। सभी आरोप निराधार है।
रविकांत ओझा,आरोपी

यह मामला हमारे पास आया था। जिसमें उक्त युवक ने लोगों से पैसे ऐंठे है। वह लोगों के रूपए देने तैयार है। जिसके चलते वह अपनी कार को थाने में रख गया है। वह लोगों के पैसे देकर इस कार को उठाकर ले जाएगा। अब वह क्या शिकायत कर रहा है यह मेरी जानकारी में नहीं है।
सुनील खेमरिया टीआई कोतवाली