स्वच्छता अभियान को ठेंगा दिखाता यह फोटो, गंदगी के बीच कलेक्टर और CMO नेम प्लेट पर माला चढाई- Shivpuri News

शिवपुरी।
शहर में इन दिनों चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को लेकर आदर्श नगर के रहवासियों व सोसायटी फॉर पब्लिक इंट्रेस्ट के बैनर तले अनूठा विरोध किया जा रहा है। यहां सोसायटी फॉर पब्लिक इंट्रेस्ट के अध्यक्ष एड.पीयूष शर्मा के द्वारा स्थानयी वार्डवासियों के साथ मिलकर गंदगी के बीच प्रतीकात्मक रूप से कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह व सीएमओ शैलेष अवस्थी की नेम प्लेट लगाकर उन्हें क्षेत्र की गंदगी को दिखाया जा रहा है और इस गंदगी को दूर करने के उचित कदम उठाए जाने की मांग की गई है।

यहां सोसायटी फॉर पब्लिक इंटरेस्ट के तत्वाधान में कलेक्टर एवं सीएमओ शिवपुरी को आदर्शनगर के निवासीयों के द्वारा नारकीय परिस्थितियों में भारी गंदगी में जीवन यापन करने को विवश जनता ने स्वागत और सम्मानित करने का यह अनूठा विरोध करते हुए गत दिवस कलेक्टर बंगले पर जाकर आमंत्रित भी किया था ताकि वह इस गंदगी के बीच आए और ऐसा सम्मान प्राप्त करें जो उनके स्वच्छता अभियान को सरेआम ठेंगा दिखा जा रहा है।

हालांकि इसे लेकर सोमवार की सुबह सफाईकर्मी यहां आए लेकिन स्थाई समाधान ना होने के कारण हालात जस के तस बने हुए है। ऐसे में स्थानीय रहवासियों ने भी जिला प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन से मांग की है कि आदर्श नगर में मौजूद गंदगी के हालातों से उन्हें बहाल किया जाए और यहां मौजूद गंदगी को दूर करने का उचित कदम स्थाई समाधान के रूप में उठाया जाना चाहिए ताकि वार्डवासियों को राहत मिल सके।

यहां वार्डवासियों ने बताया कि कलेक्टर को बंगले पर आमंत्रण देेन के बाद ही अगली सोमवार की सुबह कॉलोनीवासियों ने नगरपालिका के कुछ कर्मचारियों को ट्रैक्टर ट्रॉली सहित सफाई करते हुए देखा लेकिन वो सफाई का ड्रामा से बढ़कर कुछ नहीं था अब विवश होकर कॉलोनी वासियों को कलेक्टर और सीएमओ शिवपुरी का घेराव करने की चेतावनी भी दी है।