टोलकर्मी के ATM का क्लोन बनाया, पांच बार में पार कर दिए एक लाख- Shivpuri News

शिवपुरी। कोलारस के पूरनखेड़ी टोलप्लाजा में कार्यरत कर्मचारी हरज्ञान पुत्र रघुवीर जाटव निवासी मानीपुरा के बैंक खाते के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर सायबर ठगों ने 1 लाख 4 हजार 600 रूपए निकाल लिए। ठगी की यह बारदात रविवार को हुई और खास बात यह है कि खाताधारक को पैसे निकालने की जानकारी मिल रही थी। लेकिन रविवार होने के कारण वह कुछ नहीं कर पाया और चाहते हुए भी खाते से आहरण बंद नहीं करवा पाया।

ठगी का शिकार हुए हरज्ञान ने बताया कि उसका बैंक अकाउंट सेेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कोलारस में है। उसने 28 नबंवर को सुबह साढ़े 10 बजे कोलारस स्थित एटीएम बूथ से 500 रूपए निकाले। उस समय बूथ में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था और न ही किसी ने उसका कार्ड बदला। किसी ने उससे पासवर्ड भी नहीं पूछा।

ऐसे में आशंका है कि एटीएम बूथ में स्कैनर के द्वारा उसके कार्ड का ठग ने क्लोन बना लिया और कुछ ही घंटे बाद उसके खाते से पैसे निकलना शुरू हो गए। ठग ने 5 ट्रांजेक्शन कर पैसे निकाले। पहले 100 रूपए और इसके बाद दूसरे ट्रंाजेक्शन में 10 हजार, तीसरे में 40 हजार, चौथे 49500 और पांचवे में 5 हजार रूपए निकालते हुए कुल 1 लाख 4 हजार 600 रूपए निकाल लिए।