आदिवासी मजदूर के यहां से दो लाख की चोरी - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में 26 नम्बर कोठी फतेहपुर में स्थित 4 माह से सूने पड़े एक मकान को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोर मकान का ताला तोड़कर वहां से सोने-चांदी के आभूषण और 50 हजार रूपए नगदी ले उड़े। चोरी का पता तब चला जब मकान मालिक चार माह बाद अपने घर लौटा। पुलिस ने मामले में भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार हिम्मत पुत्र रामहेत आदिवासी निवासी 26 नम्बर कोठी वार्ड नम्बर 15 फतेहपुर 4 माह पूर्व घर में ताला लगाकर अपने मामा के यहां राजस्थान के चितौडगढ़ में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने गया था। जहां कार्यक्रम के पश्चात उसने चितौडग़ढ़ में रहकर मजदूरी करने का निर्णय लिया और वहीं रूक गया और बीते मंगलवार को वह शिवपुरी वापस लौटा तो उसे उसके घर के दरबाजे का ताला टूटा मिला।

जब उसने अंदर जाकर देखा तो घर में रखी गोदरेज की अलमारी भी खुली मिली और उसका सारा सामान बिखरा पड़ा था। जब उसने अलमारी का लॉकर देखा तो वहां रखे 50 हजार रूपए, एक सोने का मंगलसूत्र, दो अंगूठी, चांदी की पायलें, चांदी के करधौनी व अन्य सामान वहां नहीं था। जिसकी शिकायत उसने तुंरत कोतवाली पहुंचकर दर्ज करा दी।