बीच शहर के एक प्लॉट में पल रहे हैं जहरीले जीव जंतु, जैन साहब के मकान में घुस आया मगरमच्छ - Shivpuri News

शिवपुरी। इस साल बारिश अधिक हुई हैं शहर में मगरमच्छो की निकलने की का क्रम जारी हैं आपने इस प्रकार की खबरे अक्सर पडी होंगी। खाली प्लॉट में शहर की बीच कॉलोनी वर्षो से खाली पडा हैं उसमे पानी भरा होने के कारण उसमें जहरीले जीव जंतु पल रहे है और इसी प्लॉट से एक मगरमच्छ निकल आया और जैन साहब के घर में घुस आया।

जानकारी के अनुसार कृष्णपुरम कॉलोनी निवासी शुगन चंद्र जैन का परिवार जब सुबह सो कर उठा तो उन्हे पड़ोसियों ने सूचना दी कि आपके बगीचे मे एक मगरमच्छ घुम रहा है जिसके बाद परिवार दहशत में आ गया और वन विभाग को इसकी सूचना दी और मौके पर पूर्व वार्ड पार्षद नीलम बघेल भी पहुंची। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर मगरमच्छ को पकड़ा।

मगरमच्छ के घर में घुसने से अब कॉलोनी वासी दहशत में हैं और उनका कहना है कि ऐसे और मगरमच्छ पीछे स्थिति प्लॉट मे पल रहें है जिसमें पानी भरा हुआ है। कॉलोनी वासियों का कहना है कि इस प्लॉट मे पूरे बारह महिने पानी भरा रहता है और गंदगी बनी रहती है जिसकी शिकायत कई बार 108 नम्बर पर एवं नगर पालिका में की है लेकिन कोई सुनवाई नही होती है जिसका प्लॉट है वह पैसे वाला व्यक्ति है वो इसमें से पानी निकासी के लिए नाली भी नही बनाने देता है जिस कारण कॉलोनी वासी गंदगी के बीच रहने के लिए मजबूर हैं।

वहीं पूर्व वार्ड पार्षद नीलम बघेल ने कहा कि कॉलोनी के लोग बहुत परेशान हैं जिसका कारण है ये प्लॉट मालिक। जो इस खाली पडे प्लॉट मे न तो खुद कुछ करता है न ही कॉलोनी वासियों को कुछ करने देता हैंं। साल के आठ महिने इसमें पानी भरा रहता है जिसमें सांप और मच्छर तो पलते ही है और अब मगरमच्छ भी पलने लगे हैं अब तो ये घर मे भी घुसने लगे हैं। बारिश मे तो यहां ये हालात हो जाते हैं कि प्लॉट के पास वाले घरों मे गन्दा पानी भरा रहता है। नगर पालिका को भी कई बार इसके बार में बताया है वो खुद इसे देखकर गए लेकिन कोई समाधान नही निकाला।